जांजगीर-चाम्पा : मणिपुर मामले पर पी.एम. के बयान के विरोध में युवा कांग्रेस ने किया पुतला दहन

जांजगीर-चाम्पा, 21 जुलाई। छ.ग. युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर आज नगर के कचहरी चौक में जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रिंस शर्मा के संयोजकत्व एवं जिले के वरिष्ठ इंका नेता दिनेश शर्मा, रमेश पैगवार, विवेक सिसोदिया, देवेश सिंह, इंजी. रवि पाण्डेय, रफीक सिद्धिकी, पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, अजीत सिंह राणा, रामविलास राठौर, चुन्नू थवाईत, पंकज शुक्ला, सुरेश देवांगन, आकाश तिवारी की उपस्थिति में सैकड़ों की तादात में उपस्थित युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मणिपुर वाले बयान में छ.ग. और राजस्थान की महिलाओं के बारे में जो बाते कहीं उसके विरोध में प्रधानमंत्री और केन्द्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ नरेन्द्र मोदी मुर्दाबाद, नरेन्द्र मोदी शर्म करो नारे के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया गया।

दरअसल कल मणिपुर पर बयान देते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह कहा कि जिस प्रकार मणिपुर में महिलाओं के साथ अत्याचार हुआ है वैसे ही देश के छ.ग. और राजस्थान जैसे राज्यों में भी महिलाओं की ऐसी ही हालत है इस बयान को लेकर आक्रोषित हुआ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया। जिलाध यक्ष प्रिंस शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मणिपुर पर बयान देते हुये हमारी छ.ग. की महिलाओं और माताओं के बारे में जो टिप्पणी की है उसी बयान के विरोध में प्रधनमंत्री का पुतला दहन किया गया ।

नरेन्द्र मोदी को हम बताना चाहते है कि छ.ग. में महिलाओं को माताओं के रूप में पूजा जाता है हम अपने प्रदेश को छ.ग. महतारी के रूप में देखते है और प्रदेश में रह रही सभी महिलाओं को माताओं के रूप में पूजा जाता है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुये अपनी राजनैतिक रोटियां सेकना चाहते है इसलिये उन्होंने इस प्रकार का बयान दिया है। आने वाले समय में यदि नरेन्द्र मोदी छ.ग. की महिलाओं से माफी नहीं मांगते या अपने बयान का स्पष्टीकरण नहीं देते युवा कांग्रेस ऐसे आंदोलन करता रहेगा और नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन करता रहेगा।

इस दौरान प्रमुख रूप से हीरा उपाध्याय, गिरधारी यादव, अनिल राठौर, अशोक रात्रे, दिनेश महंत, मयंक थवाईत, राजा सिद्धिकी, भोलू यादव, गुड्डू पठान, राकेश कहरा, अविनाश साहू, राजा खान, भूपेश राठौर, वीकेश रूपवानी, महेश शर्मा, संस्कार राठौर, अब्दुल वहाब, बबला महाराज, अरमान खान, कमल सिंह मरावी, दिलीप कश्यप, जितेन्द्र दिनकर, अमन तिवारी, संजीव साहू, जसप्रीत गांधी, अनिल कुमार साहू, राकेश सिंह, अतीक कुरैशी, भूपेन्द्र यादव, राहुल खरे, जय सेवायक, विनोद चक्रवर्ती, सितेष कंवर, पुष्पेन्द्र गढ़ेवाल, जयंत सूर्यवंशी, नितेश सूर्यवंशी, आकाश मसीह, हर्षल आसना, दुर्गेश महंत, डुष्यंत यादव, रजत राठौर, अर्जुन देवहर, रिंकू गढ़ेवाल, सौरभ सोनवान, सुरेन्द्र गुप्ता, अखिल गढ़ेवाल, सुजल गढ़ेवाल, रोशन सूर्यवंशी, बादल गढ़ेवाल, विशाल सूर्यवंशी, हेमन्त रजक, समीर सोनवान सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।