चिटफण्ड के प्रकरणों में सरगुजा रेंज IG द्वारा आयोजित की गई रेंज स्तरीय वर्चुअल मीटिंग

चिटफण्ड के प्रकरण में फरार चल रहे आरोपी एवं डायरेक्टरों को जल्द से जल्द पतासाजी करने हेतु दिए सख्त निर्देश

 

सरगुजा ,18 जुलाई I पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ द्वारा हाल ही में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम स्टेट के सभी पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों को चिटफण्ड के प्रकरणों में फरार चल रहे आरोपी एवं डायरेक्टरों को गिरफ्तारी के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए। इसी परिपालन में आज दिनांक 18.07.2023 को पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज राम गोपाल गर्ग द्वारा रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चिटफण्ड के प्रकरणों के संबंध में वर्चुअल समीक्षा बैठक लिए।



वर्चुअल मीटिंग के दौरान रेंज आईजी सरगुजा रेंज द्वारा रेंज के सभी जिलों के प्रत्येक प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा किए। चिटफण्ड के प्रकरणों में रेंज स्तर पर जितने भी फरार डायरेक्टर व आरोपी है उनकी शीघ्र गिरफ्तारी किए जाने हेतु निर्देशित किए। इसके अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी से समन्वय स्थापित कर राज्य के अंदर और राज्य के बाहर की चिन्हांकित संपत्तियों के संबंध में जिला दंडाधिकारी से आदेश ,माननीय न्यायालय से अंतरिम आदेश जारी कराने की कार्यवाही करते हुए संपत्तियों को कुर्की कर शासन की मंशानुरूप निवेशकों की राशि वापस दिलाने के प्रक्रिया पूर्ण करने समीक्षा कर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किए।


उक्त वर्चुअल मीटिंग में पुलिस अधीक्षक सरगुजा सुनील शर्मा, पुलिस अधीक्षक सूरजपुर आई कल्याण एलिसेला, पुलिस अधीक्षक बलरामपुर रामानुजगंज लाल उमेद सिंह, पुलिस अधीक्षक कोरिया त्रिलोक बंसल, पुलिस अधीक्षक मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर सिद्धार्थ तिवारी एवं जिला जशपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप सहित रेंज के सभी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और अनुविभागीय अधिकारी जुड़े रहे।