TI का सामाजिक सरोकार : थाना प्रभारी ने स्टाफ के साथ मिलकर असहाय परिवार की महिला की कराई अंत्योष्ठी

रायगढ़, 17 जुलाई । जिले के भूपदेवपुर पुलिस ने मानवता का परिचय देते हुये बेसहारा परिवार की वृद्ध महिला भारती (उम्र 58 साल) का आज पूरे रीति-रिवाज के साथ ग्राम लोढाझर में अंतिम संस्कार किया गया । मृत महिला का उसके पति मुन्ना दास वैष्णव (65 साल) के अलावा कोई नहीं था ।

थाना प्रभारी भूपदेवपुर उप निरीक्षक गिरधारी साव को जानकारी मिली कि मुन्ना दास वैष्णव की गांव और समाज के लोगों से बनती नहीं है, उसकी पत्नी भारती के लंबी बिमारी के बाद निधन होने से कफन दफन अंतिम संस्कार के लिए समाज से कोई भी व्यक्ति उपस्थित नहीं हो रहा है । थाना प्रभारी द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री सदानंद कुमार एवं वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए उनके निर्देशन एवं मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी भूपदेवपुर द्वारा ग्राम लोहाझर के महिला सरपंच और उसके पति और गांव के प्रमुख व्यक्तियों से संपर्क कर अपने स्टाफ के साथ ग्राम लोढाझर पहुंचे । महिला का शव उसके घर पर रखा हुआ था महिला का पति शव के पास रोता बेसुध मिला ।

थाना प्रभारी ने गांव की सरपंच श्रीमती राजकुमारी, सरपंच पति भुजबल राठिया और गांव के शोभाराम साहू, मनोज साहू, गौरी साहू, पीलालाल साहू, हरिशंकर साहू, नेत्रान्द साहू, कोटवार भोजराम चौहान से चर्चा कर उन्हें वृद्ध महिला के शव की आज ही अंत्योष्ठी के लिये सहमत किये और अपने थाने, सहायक उप निरीक्षक देवदास महंत, प्रधान आरक्षक जागेश्वर दिग्रस्कर, आरक्षक मनोज यादव के साथ मिलकर विधि विधान से अंतिम संस्कार किया गया ।