OMG : होमवर्क नहीं करने पर बच्चे को स्कूल टीचर ने इतना पीटा…हो गई मौत

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शिक्षक की पिटाई से आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र की मौत हो गई। आरोप है कि होमवर्क पूरा करके नहीं आने पर शिक्षक ने उसे डंडे से पिटाई की थी।

परिजनों का आरोप है कि छात्र को विद्यालय में शिक्षक ने निर्ममता पूर्वक पीटा था। परिजनों का यह भी आरोप है कि विद्यालय के संचालक भाजपा पार्टी के जुड़े हुए हैं। इसलिए पुलिस इस घटना में दोषी लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

मामला बहोड़ापुर क्षेत्र में स्थित फोर्ट व्यू स्कूल की है। यहां 8वीं क्लास में पढ़ने वाला 12 वर्षीय छात्र कृष्णा चौहान की कुछ दिन पहले स्कूल में एक शिक्षक ने बेरहमी से पिटाई की थी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। परिजन पहले उसे उपचार के लिए एक प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर गए। जब हालत में सुधार नहीं हुआ, तो उसे जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया गया।

वहां भी छात्र के हालत में सुधार नहीं हुआ और आखिरकार उसकी मौत हो गई। वहीं, मृतक छात्र के बड़े भाई ने जानकारी दी कि भाई होमवर्क करके नहीं गया था‌। क्योंकि वह स्कूल यूनिफार्म नहीं होने की वजह से दो दिन स्कूल नहीं गया था। इस वजह से सोनू सर और अकबर खान सर ने उसके साथ मारपीट की थी।

मृतक छात्र के पिता कोक सिंह चौहान ने स्कूल प्रबंधक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस घटना में अभी तक दोषी लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस स्कूल के प्रबंधक भाजपा के मंडल अध्यक्ष बताए जा रहे हैं। उनकी सरकार और प्रशासन में बहुत पहुंच है। इस कारण से उनके और स्कूल के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हो रही।

घटना में बहोड़ापुर पुलिस थाने के एसआई रामप्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि 8वीं क्लास में पढ़ने वाला छात्र 12 जुलाई को स्कूल गया था। शाम जब घर पहुंचा, तो वह बीमार हो गया। 16 जुलाई को हॉस्पिटल में उपचार के दौरान मौत हो गई है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।