7th Pay Commission : छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले! अगले महीने से खाते में आएगी बढ़ी हुई सैलरी

दुर्ग, 16 जुलाई । कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी का लंबे समय से इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों को हरेली से पहले सरकार ने बड़ी सौगात दी है।

सरकार ने हाल में हुई कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी थी। वहीं, अब दुर्ग न​गर निगम ने अपने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। निगम प्रशासन ने अगस्त महीने से बढ़े हुए महंगाई भत्ते का भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार दुर्ग नगर निगम के कर्मचारियों को अगस्त महीने से बढ़े हुए महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा। यानि अगले महीने से सरकारी कर्मचारियों के खाते में 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता आएगा। बता दें कि इससे पहले सरकारी कर्मचारियों को 33 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाता रहा है। पांच प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने से निगम को 12.50 लाख का अतरिक्त भार वहन करना पड़ेगा। वहीं, बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ 1500 से 5000 कर्मचारियों को मिलेगा।

 गौरतलब है कि पांच जुलाई को हुई कैबिनेट की बैठक में मंत्रिमंडल सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए 5 प्रतिशत डीए बढ़ाने का ऐलान किया था। इससे पहले प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 33 प्रतिशत महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाता था, लेकिन सरकार के इस फैसले के बाद अब उन्हें 38 प्रतिशत महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा। महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद अब सरकार पर 1000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार आएगा।