RCB से एक भी कॉल नहीं आया… बैंगलोर से निकलने के सालों बाद छलका युजवेंद्र चहल का दर्द

नईदिल्ली I स्टार भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. इससे पहले वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते थे. चहल ने अपने आईपीएल करियर में सबसे ज़्यादा मैच आरसीबी की ओर से खेले हैं. अब चहल ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि आरसीबी ने उन्हें 8 साल बाद रिलीज़ कर दिया, जो उन्हें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा.

चहल ने बताया कि आरसीबी की ओर उन्हें एक कॉल करके भी नहीं बताया कि क्यों उन्हें रिलीज़ किया जा रहा है. चहल ने ‘रणवीर अल्लाहबादिया’ को दिए एक इंटरव्यू में बताया, “मुझे वाकई खराब लगा था. यह 2014 का साल था जब मेरा सफर शुरू हुआ था. पहले ही मैच से, विराट कोहली ने मुझ पर भरोसा दिखाया था. लेकिन, ये वाकई खराब लगता है क्योंकि मैं 8 साल से फ्रेंचाइज़ी के लिए खेल रहा था.” चहल 2014 से 2021 तक आरसीबी का हिस्सा रहे. 

‘आरसीबी की ओर से एक भी फोन कॉल नहीं आया’

चहल ने आगे बताया, “मैंने लोगों को यह कहते हुए देखा कि ‘युज़ी ने बहुत सारे पैसे मांगे होंगे’ और इस तरह की चीजें. इसलिए मैंने एक इंटरव्यू में साफ किया था कि मैंने कोई मांग नहीं की थी. मुझे पता है कि मैं कितना हकदार हूं. सबसे खराब चीज़ ये रही कि मुझे आरसीबी की ओर से एक भी फोन कॉल नहीं आया. उन्होंने मुझे कुछ भी नहीं बताया.”

चहल ने बताया कि आरसीबी ने उनसे वादा किया था कि ऑक्शन में वे मेरे लिए बोली लगाएंगे. लेकिन, उन्होंने एक भी बोली नहीं लगाई. इसके बाद संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने चहल को 6.50 करोड़ की कीमत देकर खरीदा था. चहल ने कहां, “मैंने आरसीबी के लिए करीब 140 मैच खेले, लेकिन मुझे उनसे कोई उचित संचार नहीं मिला. उन्होंने वादा किया था कि वो मेरे लिए बोली लगाएंगे. मैं ठीक था. इसके बाद मुझे बहुत गुस्सा आया (आरसीबी ने उन्हें जाने दिया), मैं उनके लिए 8 साल तक खेला. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मेरा फेवरेट है.”