SL vs Pak: जहां लगी थी चोट, अब उसी मैदान पर Shaheen Afridi ने जड़ा ‘अनोखा शतक’, बुमराह के क्लब में मारी एंट्री

Shaheen Afridi 100 Test Wickets SL vs PAK 1st Test। एक साल बाद टेस्ट में शाहीन अफरीदी की दमदार वापसी। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाक के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने नई गेंद से कहर बरपाते हुए एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। अफरीदी ने पारी की तीसरी गेंद पर निशान मदुश्का को अपना शिकार बनाया और श्रीलंका को पहला झटका दिया।

इस विकेट के साथ ही अफरीदी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए। खास बात तो ये रही कि जिस गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में ये मैच खेला जा रहा है उसी मैदान में पिछले साल अफरीदी को चोट लगी थी और वह ये उपलब्धि हासिल करने से चूक गए थे, लेकिन 12 महीने बाद अफीरीद ने उसी मैदान पर दमदार वापसी कर ये साबित कर दिखाया है कि वक्त एक दिन हर किसी का आता है।

Shaheen Afridi ने टेस्ट क्रिकेट में अपने पूरे किए 100 विकेट

दरअसल, SL vs PAK के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने निशान मदुश्का को कॉट बिहाइंड के हाथों आउट कर मेजबानों को पहला झटका दिया। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट भी पूरे किए। ऐसा करने वाले शाहीन पाकिस्तान के 19वें गेंदबाज बन गए हैं। पाकिस्तान के 23 साल के युवा गेंदबाज ने नई गेंद से कहर बरपाते हुए ये खास मुकाम हासिल कर लिया। पिछले साल इसी मैदान पर इसी टीम के खिलाफ अफरीदी के घुटने पर चोट लगी थी और चोट से उबरने के एक साल बाद उन्होंने दमदार वापसी की।

शाहीन अफरीदी ने इस खास क्लब में मारी एंट्री

इसके साथ ही अफरीदी ने टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट चटकाने वाले पेसर के मामले में पैट कमिंस के खास क्लब में एंट्री मार ली है। टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट लेने के मामले में पैट कमिंस का नाम शामिल है, जिन्होंने 21 मैचों में ये कारनामा किया। दूसरे नंबर पर कगिसो रबाडा का नाम है, जिन्होंने 22 मैच में टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट झटके। तीसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह का नाम शुमार है, जिन्होंने 24वें टेस्ट मैच में ये उपलब्धि हासिल की थी और अब शाहीन अफरीदी का नाम चौथे नंबर पर जुड़ गया है, जिन्होंने 26वां टेस्ट मैच खेलते हुए ये मुकाम हासिल किया।