जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर पर आया बड़ा अपडेट, एशिया कप से पहले इस सीरीज़ में हो सकती है वापसी

नईदिल्ली I भारतीय टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. दोनों ही खिलाड़ियों ने नेट प्रैक्टिस शुरू कर दी है. बुमराह अपनी फुल फिटनेस पाने की राह पर हैं और वे अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ होनो वाली व्हाइट बॉल सीरीज़ में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं. बुमराह इन दिनों नेशनल क्रिकेट अकेडमी में मौजूद हैं, जहां वो धीरे-धीरे अपना वर्कलोड बढ़ा रहे हैं. वहीं श्रेयस अय्यर भी ऐसा ही कर रहे हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अय्यर और बुमराह दोनों ही स्टार खिलाड़ियों की आयरलैंड के खिलाफ सीरीज़ के ज़रिए टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. बुमराह ने अपनी बैक इंजरी के चलते मार्च में सर्जरी करवाई थी. रिपोर्ट में बताया गया कि उन्होंने पिछले महीने से गेंदबाज़ी करना शुरू कर दी थी. बुमराह नेट पर पूरी ताकत से गेंदबाजी कर रहे हैं, जहां वे 8-10 ओवर फेंक रहे हैं.

भारतीय टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स बुमराह को एशिया में टीम इंडिया का हिस्सा बनाना चाहा रहे हैं. यही वजह है कि वे अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज़ के लिए रवाना हो सकते हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि इस बात का निर्णय आने वाले दिनों में लिया जाएगा कि बुमराह आयरलैंड दौरे पर जाएंगे या नहीं. वहीं, नेट्स में गेंदबाज़ी कराते हुए बुमराह को किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो रही है. वे रोज़ाना अभ्यास कर रहे हैं और कहा जा रहा है कि एनसीए में कुछ वे अभ्यास मैच भी खेल सकते हैं. 

अय्यर ने भी शुरू नेट में बैटिंग 

वहीं, श्रेयस अय्यर भी नेट्स में अभ्यास शुरू कर चुके हैं. बुमराह के साथ अय्यर भी अगले महीने आयरलैंड दौरे के लिए रवाना हो सकते हैं. अय्यर भी अपनी बैक इंजरी से परेशान थे, जिसके चलते उन्हें आईपीएल और डब्ल्यूटीसी फाइनल भी मिस करना पड़ा था. अय्यर ने इस साल फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान बैक पेन की शिकायत की थी.