नगर पंचायत बेरला में चल रहा विशेष स्वच्छता अभियान

बेमेतरा ,12 जुलाई  जिले में स्वच्छता के प्रति काफी जोर दिया जा रहा है। कलेक्टर पी.एस.एल्मा भी स्कूल शाला-आश्रमों सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर रहे है। जहां साफ-सफाई नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त तो कर रहे है। बल्कि साफ-सफाई के सख्ती के साथ निर्देश भी दे रहे है। अधिकारियों के साथ बैठकों में भी यही स्वच्छता की बात भी दोहरा रहे है, लोगों से भी स्वच्छता की अपील कर रहे है।



उनके निर्देश और मुख्य नगर पालिका अधिकारी वनिष दुबे की साफ-सफाई के व्यक्तिगत रुचि व लगन के कारण नगर पंचायत बेरला में आम जन के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि जुड़ने लगे हैं। नगर की साफ- सफाई में भागीदारी निभा रहे हैं। यह नगर में विशेष स्वच्छता अभियान रोज चलाया जा रहा है। जिसके तारतम्य में मंगलवार को सुबह 7ः30 बजे से वार्ड क्र. 08  09 एवं 10 स्थित मुख्य मार्ग तथा गली में झाड़ू लगाकर नाली की सफाई तथा प्लॉगिंग भी की गई।


स्वच्छता अभियान में शामिल समस्त नागरिकों को शहर की स्वच्छता में भागीदारी निभाने तथा कचरे के प्रबंधन जिसमें मुख्य रूप से सोर्स सेग्रीगेशन, अपने आसपास जी.व्ही.पी. निर्मित नहीं होने देने, रोड नालियों, तालाबों तथा खुले में कचरा नहीं फेंकने आदि के सम्बंध में लोगों को जागरूक किया गया। अभियान में नगर पंचायत बेरला के अध्यक्ष रासबिहारी कुर्रे, वार्ड क्र. 08 के पार्षद श्रीमती रीना बघेल, वार्ड क्र. 10 के पार्षद मानक सिंह चतुर्वेदी के साथ वार्ड के ब्रांड एम्बेसडर चंद्रिका नौरंगे वार्डवासी रामकुमार साहू, नंदकुमार नौरंगे रामेश्वर बघेल, केवल यादव एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण, उप अभियंता मयंक राठौड़, वार्ड प्रभारी अजीत कुमार वर्मा, ओमप्रकाश शाकार, दीपक बंजारे, विपुल चौबे, देव कुमार रामसेवक शर्मा, खेमराज साहू, वार्ड के महिला स्व सहायता समूह के सदस्यगण, स्वच्छता दीदियाँ, सफाई कर्मचारियों एवं नागरिकों ने भाग लिया।