बिजली विभाग के ऑफिसर को किडनैप करने की कोशिश, तीन आरोपी गिरफ्तार….

रायपुर,11 जुलाई । पुलिस ने किडनैप की असफल कोशिश करने वाले तीन आरोपियों को दबोचा है। बदमाशों ने थाना अभनपुर के तहत ग्राम कोलर में बिजली विभाग के ऑफिसर को किडनैप करने की कोशिश की थी, लेकिन अधिकारी की चालाकी से बदमाशों के उम्मीदों पर पानी फिर गया। आरोपी मोटी फिरौती मांगने के लिए अधिकारी का अपहरण करने की योजना बनाए थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त कार, रॉड और चाकू जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ थाना अभनपुर में अपराध क्रमांक 200/23 धारा 365, 511, 34 भादवि के तहत केस दर्ज किया गया है। 

प्रार्थी रूपल चन्द्राकर ने थाना अभनपुर में रिपोर्ट दर्ज कराकर बताया कि रायपुर निवास से अपने कार से कोलर अभनपुर पहुंचा। अभनपुर पुराना धमतरी रोड से घूमकर वापस घर आ रहा था, तभी सरगुंदिया तालाब के पास सुबह 5 बजे के करीब पीछे सफेद रंग की कार उसके बाजू में में आकर रूकी। कार में सवार नकाबपोश व्यक्ति उसके पकड़ने आगे बढ़े। 2 लोग सामने और पीछे से उतरे। सामने से उतरने वाला नकाबपोश ने उसे पकड़ने की कोशिश की। इस पर उसने भागकर अपनी जान बचाई। इस दौरान बचाओ- बचाओ बालते हुए अपने घर की ओर भागा। प्रार्थी थोड़ी दूर जाकर पीछे मुड़कर देखा तो कार के नंबर प्लेट में कीचड़ लगा था। कार में दो नकाबपोश व्यक्ति के अलावा ड्रायवर भी था। नंबर प्लेट के अलावा कार साफ सुथरी थी। दोनों नकाबपोश व्यक्ति कार में सवार होकर फरार हो गये।  

ऐसे खुली पोल 
इस दौरान पुलिस ने घटना में संलिप्त आरोपी ग्राम सारखी निवासी मधुकर सिन्हा को पकड़कर प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ की। इस पर उसे बताया कि उसके साथी अजय उर्फ पिंटू नेताम और टेकराम धीवर के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम देने गए थे। पुलिस ने घटना में संलिप्त आरोपी अजय उर्फ पिंटू नेताम एवं टेकराम धीवर को भी पकड़ा। पूछताछ में तीनों आरोपियों ने बताया कि उन्हें पैसों की जरूरत थी। तीनों ने मिलकर प्रार्थी रूपल चन्द्राकर जो बड़ा किसान है। साथ ही बिजली विभाग में अधिकारी के पद पर पदस्थ है, जिसके पास बहुत पैसा है। जिसका अपहरण कर फिरौती में मोटी रकम लेने का प्लान बनाए थे।  

गिरफ्तार आरोपी

  1. मधुकर सिन्हा उम्र 28 साल निवासी ग्राम सारखी थाना अभनपुर रायपुर
  2. अजय उर्फ पिन्टू नेताम उम्र 30 साल निवासी ग्राम सारखी थाना अभनपुर रायपुर
  3. टेकराम धीवर उम्र 25 साल निवासी ग्राम सारखी थाना अभनपुर रायपुर