कलेक्टर ने लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना

महासमुंद ,10 जुलाई  हर मंगलवार को आयोजित होने वाली कलेक्टर जन चौपाल सोमवार को दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक आयोजित हुई। यह अब हर सोमवार को ही आयोजित होगी। कलेक्टर प्रभात मलिक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित इस जन चौपाल कार्यक्रम में जिले के विभिन्न स्थानों से आए लोगों से मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओं को सुना। कलेक्टर मलिक ने जन चौपाल में जनसामान्य से प्राप्त मांगों एवं समस्याओं के आवेदन पत्रों का अवलोकन कर संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि निराकरण करने के निर्देश दिए।

आज की जन चौपाल में विभिन्न समस्या और मांग संबंधी 29 आवेदन प्राप्त हुए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस. आलोक, अपर कलेक्टर दुर्गेश वर्मा, डिप्टी कलेक्टर सुश्री नेहा भेड़िया सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। जन चौपाल में आज ग्राम नयापारा भलेश्वर महासमुंद निवासी शिव कुमार तांडेकर ने स्वेच्छानुदान राशि के संबंध में आवेदन दिया था जिसे कलेक्टर द्वारा परीक्षण उपरांत राशि उनके बैंक खाते जमा हो जाने का आश्वासन दिया। ग्राम सिंधी धर्मशाला महासमुंद निवासी श्रीमती दुर्गेश नंदिनी तंबोली द्वारा विधवा पेंशन की राशि दिलाने के लिए आवेदन किया। इसी तरह ग्राम नांदगांव बेलसोंडा निवासी ताराचंद सतनामी ने किसान सम्मान निधि योजना नहीं मिलने के संबंध में आवेदन दिया।

वही ग्राम लाफिंन कला महासमुंद निवासी जयपाल ने राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना योजना के तहत सिर्फ चार किस्तों के भुगतान के पश्चात राशि प्राप्त ना होने के संबंध में और मचेवा के सरपंच द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया। द्वारिका साहू व अन्य ने ड्रीम इंडिया ड्रीम स्कूल के संबंध में आवेदन दिया जिसे कलेक्टर द्वारा संबंधित अधिकारी को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए, ग्राम भोरिंग तुमगांव निवासी बंसीलाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। इसी तरह जनचौपाल में आए जनसामान्य अपनी मांगों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन दिए। कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।