नीदरलैंड्स के इस खिलाड़ी ने 12 साल बाद दिलाई धोनी की याद, वर्ल्ड कप का टिकट हासिल करने के बाद पूरा किया वादा

आपको याद होगा कि साल 2011 विश्व कप में टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद एमएस धोनी ने अपना सिर मुंडवा लिया था। उस वक्त ऐसा माना गया था कि माही ने अपनी मनोकामना पूरी होने की वजह से ऐसा कदम उठाया था। अब 12 साल बाद धोनी के उस लुक की याद नीदरलैंड्स के खिलाड़ी तेजा निदामानुरु ने दिलाई है। बता दें कि स्कॉटलैंड को मात देते हुए नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप 2023 का टिकट हासिल कर लिया है।

क्यों मुंडवाया तेजा ने सिर?
दरसअल, बात 16 जून 2023 की है। नीदरलैंड्स के खिलाड़ी तेजा निदामानुरु ने कहा था कि अगर उनकी टीम भारत की धरती पर होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहती है, तो वह अपना सिर मुंडवा लेंगे। 6 जुलाई 2023 को नीदरलैंड्स ने स्कॉटलैंड को मात दी और इसके साथ ही टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी सीट भी बुक करा ली। वादे के अनुसार तेजा ने इसी तारीख को अपना सिर मुंडवा लिया, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर फैन्स का खूब दिल जीत रही है।

टूर्नामेंट में बल्ले से भी दिया योगदान

तेजा ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए खेले गए क्वालीफायर मैचों में बल्ले से भी जोरदार प्रदर्शन किया। तेजा के बल्ले से वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहद अहम मुकाबले में शतकीय पारी निकली। उन्होंने कैरेबियाई टीम के खिलाफ 111 रन की शानदार पारी खेली, जिसके दम पर नीदरलैंड्स की टीम स्कोर टाई करने में सफल रही। इस मुकाबले में नीदरलैंड्स ने वेस्टइंडीज को सुपर ओवर में हराते हुए अपने लिए वर्ल्ड कप का दरवाजा खोला।

आंध्र प्रदेश में जन्मे हैं तेजा

बता दें कि नीदरलैंड्स के इस खिलाड़ी का जन्म आंध्र प्रदेश में हुआ था। तेजा न्यूजीलैंड में आइलैंड की ओर से भी घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं। स्टार बल्लेबाज ने 31 मई साल 2022 को अपना इंटरनेशनल डेब्यू भी वेस्टइंडीज के खिलाफ ही किया था। वहीं, उनका टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू 11 जुलाई 2022 को हुआ था। तेजा ने अब तक खेले 11 वनडे मैचों में 269 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। वहीं, छह टी-20 मैचों में वह 110 रन बना चुके हैं।