पापुनि के पूर्व GM चतुर्वेदी के ठिकानों पर ACB-EOW का छापा…

रायपुर ,06 जुलाई  एंटी-करप्शन ब्यूरो की टीम ने गुरुवार सुबह छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व जीएम अशोक चतुर्वेदी और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापा मारा है। एसीबी की टीम ने कांकेर जिले के दुर्गुकोंदल के अलावा दरभा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजेश उपाध्याय के निवास पर छापा मारा है। राजेश उपाध्याय आय से अधिक मामले में गिरफ्तार किए गए अशोक चतुर्वेदी के दामाद हैं। छापे की कार्रवाई रायपुर, जगदलपुर से लेकर भानुप्रतापुर तक चल रही है। एसीजी-ईओडब्‍ल्‍यू के चीफ डीएम अवस्‍थी ने छापे की पुष्टि की है। उन्‍होंने बताया कि सर्च चल रहा है।

एसीबी ईओडब्‍ल्‍यू के सूत्रों के अनुसार छापे की कार्रवाई चतुर्वेदी के पिता, उनकी बहन और एक रिश्‍तेदार के यहां चल रही है। चतुर्वेदी के जिस रिश्‍तेदार के यहां छापा मारा गया है उनका नाम राजेश उपाध्याय है। उपाध्‍याय शिक्षा विभाग में व्‍याख्‍याता के पद पर कार्यरत है। चार साल से दरभा में BEO के प्रभार पर हैं। अफसरों के अनुसार रायपुर में अग्रोहा सोसाइटी के साथ ही चतुर्वेदी के रायपुर में चार अन्‍य ठिकानों पर भी छापे की कार्रवाई चल रही है। इसके अलावा दुर्गूकोंदल में भी एसीबी की एक टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि चुतर्वेदी का मूल निवास दुर्गूकोंदल में ही है।

सूत्रों के अनुसार अब तक की जांच में एसीबी-ईओडब्‍ल्‍यू की टीम में कई दस्‍तावेज जब्‍त किए हैं। इसमें संपत्ति के कागज भी शामिल हैं। चतुर्वेदी व उनके रिश्‍तेदारों के ठिकानों पर एसीबी- ईओडब्‍ल्‍यू की टीम तड़के पांच बजे ही पहुंच गई थी। टीमें जब पहुंची तो तेज बारिश हो रही थी। उल्‍लेनीय है कि बता दें कि चतुर्वेदी पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज है। उन्हें हाईकोर्ट से राहत मिली थी। कुछ दिन पहले ही यह निरस्त कर दी गई है। इसके बाद ईओडब्ल्यू एसीबी की टीम ने पतासाजी शुरू की और गुंटूर में लोकेशन मिलने पर 30 जून को एसीबी ने वहां दबिश दी और चतुर्वेदी को गुंटूर के एक होटल से गिरफ्तार करके यहां ले आई। कोर्ट के माध्‍यम से चतुर्वेदी को रिमांड पर लेकर एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है। चतुर्वेदी से हुई पूछताछ के आधार पर ही आज यह छापे की कार्रवाई की की गई है।