अतिक्रमण पर कार्रवाई : दो ट्रैक्टर सामान जब्त

रायगढ़ ,01 जुलाई।   निगम की अतिक्रमण टीम द्वारा शुक्रवार को संजय मार्केट पुराना शनि मंदिर सड़क पर हुए अतिक्रमण पर कार्रवाई की गई। इस दौरान करीब 22 ठेला, गुमटी एवं दुकानों को हटाया गया। इसी तरह दो ट्रैक्टर ट्राली राशन सहित अन्य सामानों की जब्ती की गई।

निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी के निर्देश पर शुक्रवार की सुबह निगम की अतिक्रमण निवारण टीम द्वारा पुराने शनि मंदिर मार्ग पर कार्रवाई की गई। इस दौरान वहां पर संचालित सभी दुकानों को हटाया गया। कार्रवाई के दौरान छोटे बड़े करीब 22 दुकानों को हटाया गया और सुलभ कांप्लेक्स के सामने एवं पुराने शनि मंदिर रास्ते को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

निगम की अतिक्रमण निवारण टीम, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एवं पुलिस बल सहित अधिकारियों की मौजूदगी पर कार्रवाई की गई। सबसे पहले सुलभ कंपलेक्स संजय मार्केट के सामने के अतिक्रमण को हटाया गया। पूर्व से ओवर ब्रिज के नीचे एवं क्षेत्र को नो वेंडिंग जोन घोषित किया गया है, लेकिन इसके बाद भी सड़क पर अतिक्रमण कर दुकान संचालित की जा रही थी, जिसपर कार्रवाई करते हुए सामानों की जब्ती की गई। इस दौरान सुलभ कांप्लेक्स के सामने पुराने शानि मंदिर जाने के रास्ते पर से करीब 22 छोटे, बड़े दुकान संचालकों के अतिक्रमण को हटाया गया और सामानों की जब्ती की गई।

इस दौरान 5 दुकान बंद मिले, जो कंक्रीट बेस पक्का निर्माण पर संचालित दुकान हैं। ऐसी दुकानों पर 24 घंटे के अंदर स्वयं से अतिक्रमण हटाने संबंधित नोटिस चस्पा किया गया। 24 घंटे के भीतर अतिक्रमण नहीं हटाने पर निगम द्वारा एक्टीवेटर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी, जिससे हुई क्षति की जिम्मेदारी व्यवसाई या दुकानदार स्वयं की होगी।

इसी तरह एसपी परिसर पर मसाला व्यवसाई पर कार्रवाई की गई। व्यवसाई द्वारा दुकान के बाहर बरामदे में मसाला रखकर व्यवसाय किया जाता था। पूर्व में भी दुकान संचालक को समझाइश दी गई थी, लेकिन स्वयं द्वारा सामानों को नहीं हटने पर निगम की टीम द्वारा आज सामानों की जब्ती की कार्रवाई की गई।

इसी तरह सर्किट हाउस सड़क पर अतिक्रमण कर दुकान बनाया जा रहा था, जिसपर कार्यवाही करते हुए निर्माण स्ट्रक्चर को तोड़ा गया। इस दौरान दोबारा दुकान नहीं लगाने की समझाइश दी गई। ऐसा करते पाए जाने पर जब्ती पेनाल्टी के साथ वैधानिक कार्रवाई करने के समझाइश दी गई।