ICC World Cup 2023 : विराट कोहली के जन्मदिन पर होगा अहम मुकाबला, इस टीम से खेलेगी इंडिया

ICC World Cup 2023: आईसीसी ने मंगलवार को विश्व कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा की। वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा। फाइनल मुकाबला 19 नवंबर खेला जाएगा। टीम इंडिया का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। विश्व कप के दौरान विराट कोहली के बर्थडे पर मैच होगा। इस मुकाबले में किंग कोहली के पास परफॉर्म करने का मौका होगा। इस दिन वह शानदार पारी खेलकर फैंस को तोहफा दे सकते हैं। विराट कोहली के जन्मदिन 5 नवंबर को भारत का मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ है। इस दिन कोहली अपना 35वां बर्डथे मनाएंगे।

विश्व कप में विराट का अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन

2011 के वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया 80 रनों से जीत गई थी। इस मैच में कोहली ने 59 रन बनाए थे। 2015 के विश्व कप में विराट ने अफ्रीका के खिलाफ 46 रन बनाए थे। वहीं, 2019 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में कोहली 18 रन ही बना सके थे।

बाबर के जन्मदिन पर होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का जन्मदिन इस साल खास होने वाला है। बाबर के बर्थडे 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मैच खेले जाने वाला है। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा।

विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान का हेड टू हेड

वनडे विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 7 मैच खेले जा चुके हैं। सभी सात मैचों में भारत ने जीत हासिल की है। 2019 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया था। इस मैच में रोहित शर्मा ने 113 गेंदों पर 14 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 140 रन बनाए थे। वहीं, विराट कोहली के बल्ले से 65 गेंदों पर 77 रन निकले थे।