ट्विटर ब्लू यूजर्स अब 25,000 कैरेक्टर में लिख सकेंगे अपनी बात

सैन फ्रांसिस्को । एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर ने ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए एक ट्वीट के लिए कैरेक्टर की संख्या बढ़ाकर 25,000 कर दी है। इससे पहले कंपनी ने फरवरी में कैरेक्टर लिमिट को बढ़ाकर 4,000 कर दिया था, बाद में अप्रैल में इसे बढ़ाकर 10,000 कर दिया। ट्विटर की इंजीनियर प्राची पोद्दार ने पिछले हफ्ते एक ट्वीट में बदलाव की घोषणा करते हुए कहा, हमने नोट ट्वीट (लॉन्ग फॉर्म ट्वीट) की सीमा 10,000 से बढ़ाकर 25,000 कैरेक्टर कर दी है। लॉन्ग नोट ट्वीट और हैप्पी ट्वीटिंग को एन्जॉय करें।

कंपनी ने अपने ट्विटर ब्लू पेज में भी बदलाव किया है। कंपनी ने उल्लेख किया, 280 करेक्टर्स से ज्यादा ट्वीट करना चाहते हैं? लॉन्ग ट्वीट्स ब्लू सब्सक्राइबर्स को 25,000 करेक्टर्स तक ट्वीट करने की अनुमति देते हैं। आप कोट ट्वीट या रिप्लाई में लॉन्ग ट्वीट्स कर सकते हैं। ट्वीट के लिए करेक्टर लिमिट बढ़ाने के अलावा, ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स के पास अब लॉन्ग वीडियो अपलोड करने की क्षमता है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म ने पिछले साल दिसंबर में पेड यूजर्स को 60 मिनट के 1080 पिक्सल वीडियो अपलोड करने की अनुमति देना शुरू किया। इस बीच, ट्विटर नॉन-ब्लू यूजर्स द्वारा हर दिन भेजे जाने वाले डायरेक्ट मैसेज (डीएम) की संख्या को सीमित करने पर काम कर रहा है।

लीकर एलेसेंड्रो पलुज़ी ने ट्वीट किया, ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप करने से पहले हर दिन आपके द्वारा भेजे जा सकने वाले डीएम की संख्या को सीमित करने पर ट्विटर काम कर रहा है। लीकर द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, लिमिट तक पहुंचने के बाद नॉन-ट्विटर ब्लू यूजर्स को ज्यादा संदेश भेजने के लिए वेरिफाइड हो जाएं नामक एक मैसेज प्राप्त होगा।