KORBA : मुआवजा वितरण में विलंब नहीं, दूसरों के बहकावे में ना आएं हितग्राही…देखें VIDEO…

0 कोरबा एसडीएम ने कहा- आवेदन के 1 सप्ताह के भीतर खाता में जमा होगी राशि

कोरबा, 28 जून । कोरबा-चांपा नेशनल हाईवे क्रमांक 149-बी निर्माणाधीन है। नेशनल हाईवे के मुआवजा वितरण को लेकर बनी असमंजस की स्थिति और लगते आरोपों के बीच कोरबा एसडीएम सुश्री सीमा पात्रे ने कहा है कि मुआवजा वितरण में कोई विलंब नहीं हो रहा है। मुआवजा की राशि सक्षम अधिकारी के पास जमा करा दी गई है, इसके लिए आवेदन जमा होने चाहिए। उन्होंने कहा कि कई आवेदक के सह खातेदार होने के कारण उनका ज्वाइंट अकाउंट नहीं होने तथा कुछ मामलों में न्यायालय में मामला लंबित होने के कारण विवादित प्रकरणों को छोड़ दें तो सभी आवेदनों में कार्रवाई हो रही है।


एसडीएम ने हितग्राहियों से आग्रह किया है कि वे दूसरों के बहकावे में बिल्कुल न आएं और विधिवत आवेदन जमा करें। आवेदन जमा करने के 1 सप्ताह के भीतर उनके खाते में राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। एसडीएम ने बताया कि नायब तहसीलदार की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया गया है जो लगातार मॉनिटरिंग करती रहेगी ताकि मुआवजा वितरण में विलंब ना हो।

उन्होंने बताया कि जनवरी 2024 तक नेशनल हाईवे का निर्माण पूर्ण करने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए 77 प्रतिशत भूमि का मुआवजा तथा 75 प्रतिशत परिसंपत्तियों का मुआवजा वितरण कर दिया गया है। जिन लोगों ने मुआवजा प्राप्त कर लिया है, उनसे अपील है कि वह अपनी संपत्तियों को हटा लें ताकि निर्माण में बाधा उत्पन्न ना हो। यह भी बताया कि जो मुआवजा दे चुके हैं, उनके पास जाकर निर्माण हटा लेने की समझाईश दी जा रही है।