जिलों से ढाई सौ खिलाड़ी ले रहे भाग, राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता प्रारंभ

रायगढ़ ,28 जून   19वीं राज्यस्तरीय जूनियर एवं 6वी कैडेट ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन 27 एवं 28 जून अग्रोहा भवन रायगढ़ में किया जा रहा है। उक्त प्रतियोगिता में प्रदेश भर से विभिन्न जिलों के ढाई सौ खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता में चयनित होने वाले खिलाड़ी ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे।

प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शहीद शहीद विप्लव त्रिपाठी के माता-पिता, सुभाष त्रिपाठी, श्रीमती आशा त्रिपाठी एवं कमांडेंट सुरेशा चौबे छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ के महासचिव अनिल द्विवेदी, अशोक अग्रवाल , आरती सिंह, ओमी अग्रवाल मंच पर मौजूद थे। प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर श्री त्रिपाठी ने कहा कि रायगढ़ जिले में इतनी संख्या में आए खिलाड़ियों का मैं रायगढ़ की धरती पर अभिनंदन स्वागत करता हूँ एवं सभी खिलाड़ियों को कहना चाहूंगा कि आप किसी न किसी रूप में अपने देश की मातृभूमि की सेवा करते रहें।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्थान पाने वाले खिलाड़ियों को भी अग्रिम बधाई देते हुए छत्तीसगढ़ के खेलने के लिए हौसला बढ़ाया कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही कमांडेंट सुरेशा चौबे ने कहा कि मैं भी मार्शल आर्ट ताइक्वांडो की खिलाड़ी रही हूँ। यह खेल बहुत ही अच्छा खेल है और खास तौर पर लड़कियों के लिए खेल आत्मरक्षा के लिए वरदान सिद्ध हो रहा है।

जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन रायगढ़ के पदाधिकारियों की मैं भूरी – भूरी प्रशंसा करती हूँ। साथ ही मुझे इस अवसर पर उन्होंने बुलाया। वहीं प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ के महासचिव ने बताया कि प्रतियोगिता में 15 जिले के कुल ढाई सौ खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इन खिलाड़ियों में जूनियर वर्ग में 20 और कैडेट वर्ग में 24 खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित किए जाएंगे और आगामी 7 जुलाई से 9 जुलाई तक शिवमोग्गा कर्नाटका में होने वाले जूनियर चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे।साथ ही 28 जुलाई से 30 जुलाई तक लखनऊ में आयोजित होने वाली के 20 राष्ट्रीय चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के लिए खिलाड़ी खेलेंगे।