वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल देख भड़के सांसद शशि थरूर, इस चीज पर जताई आपत्ति, जानिए क्या कहा

नईदिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 27 जून को मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के आधिकारिक शेड्यूल का एलान कर दिया है. 5 अक्टूबर से मेगा इवेंट की शुरुआत गतविजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के साथ होगी. इस टूर्नामेंट के दौरान कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे, जिनका आयोजन भारत के 10 अलग-अलग शहरों के स्टेडियम में किया जाएगा. वर्ल्ड कप का शेड्यूल सामने आने के बाद अब कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने केरल को एक भी मैच ना मिलने पर निराशा व्यक्त की है.

भारत के सिर्फ 10 शहरों में ही वनडे वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन हो रहा है. वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शेड्यूल सामने आने के बाद पर अपनी नाराजगी को व्यक्त करने में बिल्कुल भी देरी नहीं लगाई. थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह देखकर काफी निराशा हुई कि तिरुवनंतपुरम के स्टेडियम, जिसे भारत में बेहतरीन स्टेडियम में से एक माना जाता है. वहां पर वनडे वर्ल्ड कप का एक भी मैच नहीं खेला जा रहा है.

शशि थरूर ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि अहमदाबाद अब देश में क्रिकेट की नई राजधानी बन रहा है. क्या इस मेगा इवेंट में एक या 2 मैच केरल को आवंटित नहीं किए जा सकते थे? बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के अभ्यास मैचों का आयोजन तिरुवनंतपुरम में कराया जाएगा. गुवाहटी और तिरुवनंतपुरम में 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक वनडे वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच खेले जायेंगे.

शशि थरूर की हुई शोएब अख्तर से मुलाकात

कांग्रेस नेता ने हाल में ही दुबई एयरपोर्ट पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर से अपनी मुलाकात की तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा किया था. थरूर ने ट्वीट में लिखा कि शोएब से मिलकर काफी अच्छा लगा, हमने दोनों देशों के बारे में बात की और इसके साथ ही हम लोगों ने क्रिकेट को लेकर भी कुछ यादें साझा की.