SP द्वारा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए ली गई सभी राजपत्रित अधिकारी एवं सभी थाना/चौकी प्रभारियों की समीक्षा मीटिंग

अपने-अपने थाना क्षेत्रों के मतदान केंद्र भवनों की किये गए भौतिक सत्यापन कि ली गई जानकारी

वारंट एवं गिरफ्तारी वारंट का सघन जाँच अभियान चलाकर तामील कराने के दिये निर्देश

चुनाव में बाहर से आने वाले बलों के ठहरने के लिए उपलब्ध भवनों की ली गई जानकारी

धमतरी, 27 जून । पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर द्वारा सभी राजपत्रित अधिकारी एवं सभी थाना/चौकी प्रभारियों की समीक्षा मीटिंग ली गई,जिसमें पिछले मिटिंग मे दिये गए निर्देशों के पालन किये जाने के संबंध में समीक्षा किया गया। चुनाव में बाहर से आने वाले बलों के ठहरने के लिए भवनों के भौतिक रुप से निरीक्षण करने एवं बलों के लिए मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखने के निर्देश दिए गए।

अपने अपने थाना क्षेत्रों में अभियान चलाकर अवैध शराब,जुआ ,सट्टा पर प्रभावी ढंग से कर्यवाही किये जाने के भी सख्त निर्देश दिए। समीक्षा बैठक के दौरान क्षेत्र के थाना/चौकी प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों के कानून व्यवस्था और लंबित अपराधों की विस्तृत जानकारी ली और कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

चुनाव में बाहर से आने वाले बलों के ठहरने के चिन्हित स्थानों की सूची एवं क्षमता,मूलभूत सुविधाआओं का ध्यान रखने के निर्देश दिये गए। वर्ष 2001 से 25 जून 2023 की स्थिति में चुनाव के दौरान घटित अपराध/पंजीबद्ध अपराधों की अद्यतन स्थिति एवं जिलाबदर खोलने हेतु चिन्हित की गई सूची एवं जिलाबदर हेतु पूर्व में भेजे गये प्रकरण तथा नये जिला बदर प्रकरण की सूची लंबित स्थायी वारंट की अद्यतन सूची एवं तामीली हेतु किये क्या-क्या प्रयास किये गये हैं।


चुनाव के मद्देनजर कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर विशेष सतर्कता बरतने एवं रात्रि गस्ती लगातार करने एवं सघन जाँच वाहन चेकिंग अभियान चलाने के भी निर्देश दिये।

सभी थाना/चौकी प्रभारी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को समझ कर कार्यों का सही से निर्वहन करते हुए सीमावर्ती क्षेत्र होने को लेकर क्षेत्र में विधि व्यवस्था बनाये रखने औऱ अपराध नियंत्रण को ले सूचना तंत्र मजबूत कर सघन पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए। लंबित अपराधों का जल्द से जल्द निराकरण करते हुए अभियान के तहत अपराधियों की धर पकड़ में तेजी लाते हुए गिरफ्तारी करें।


फरार वारंटियों की गिरफ्तारी,असमाजिक और अवांछित लोगों पर पैनी नजर रखने , अवैध शराब के मामले में अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए, शराब तस्करों और कारोबारियों एवं शराबियों को गिरफ़्तारी करने शराब जब्ती में तेजी लाने नशीला पदार्थ वस्तुओं के कारोबार से जुड़े लोगो की पहचान कर नकेल कसते हुए सख्ती से पालन करते हुए धर पकड़ करने। अपराध नियंत्रण को लेकर विशेष चौकसी व सतर्कता बरतने सक्रिय रूप से क्षेत्र में निरन्तर रात्रि गश्ती बढ़ाने और जारी रखने।

लायसेंसी हथियार मालिकों को सूचीबद्ध कर समय आने पर थानों में जमा करवाने के सख्त निर्देश दिये गए।

ऑपरेशन मुस्कान के तहत अधिक से बालक बालिकाओं का दस्तयाब करने एवं थाने में एससी,एसटी और पोक्सो एक्ट के मामले को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्यवाही करने एवं सहित असमाजिक तत्वों व उपद्रवियों कानून व्यवस्था भंग करने वाले पर कड़ी नजर रखते हुए गुंडा पंजी नाम जोड़ने के निर्देश दिया गया।
कार्यो के प्रति जवाबदेह और तत्तपर रहें कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही और लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जायेगी किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर जाँच कर विधिसम्मत निश्चित रूप से कार्यवाही की जाएगी। अपराध नियंत्रण को लेकर सूचना तंत्र मजबूत करने।

उक्त समीक्षा मिटिंग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंभुरकर साहू,उप पुलिस अधीक्षक श्री के.के.वाजपेयी,श्री भावेश साव,एसडीओपी. कुरुद श्री कृष्ण कुमार पटेल,एसडीओपी. नगरी श्री मयंक रणसिंह,डीएसपी सारिका वैद्य,डीएसपी. यातायात श्री मणिशंकर चंद्रा,डीएसपी. सुश्री नेहा राव पवार,परि.उप पुअ० सुश्री विंकेश्वरी पिंदे,रक्षित निरीक्षक श्री के.देव राजू,थाना/चौकी प्रभारी ,चुनाव सेल प्रभारी यातायात प्रभारी सहित समस्त शाखा प्रभारी,मुख्य लिपिक श्री सनत वर्मा,स्टेनो श्रीअखिलेशशुक्ला,एसआरसी.श्रीमती लक्ष्मी ध्रुव,सूबेदार रेवती वर्मा, रीडर सउनि.दिनेश चंदेल राकेश मिश्रा,सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।