बड़े भाई से तय हुआ रिश्ता, सेहरा बांधकर छोटा भाई ले आया बारात, फिर जो महफ़िल में हुआ…जानिए…

बिहार के समस्तीपुर ज़िले से विवाव से जुड़ा अजीब मामला सामने आया है, जहां बड़े भाई की जगह छोटा भाई शादी करने पहुंच गया। निकसपुर गांव (उजियारपुर थाना क्षेत्र) में कई घंटों कर हाइवोल्टेज ड्रामा होता रहा।

ग्रामीणों ने बताया कि मुरादपुर (रोसड़ा) से निकसपुर गांव (उजियारपुर) में बारात आई थी। बारातियों का स्वागत किया जा रहा था, तभी पता चला कि जो सेहरा बांधकर आया है वह दूल्हा नहीं है, उसके बड़े भाई से रिश्ता तय हुआ था और छोटा भाई बारात लेकर पहुंच गया।

बारात लगने के बाद जब जयमाला के लिए दूल्हा स्टैज पर पहुंचा, तो वधू पक्ष के लोगों को शक हुआ कि दूल्हा वह नहीं है, जिससे रिश्ता तय हुई था। महफिल में यह बात आग की तरह फैल गई, इसके बाद शादी समारोह में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। महफिल में मौजूद लोगों ने उग्र होते हुए शादी से इनकार कर दिया।

लड़की पक्ष के लोगों ने कहा कि मेरी बच्ची की शादी जिस लड़के से तय हुई थी, वह लड़का दूल्हा बनकर नहीं आया है। बल्कि वह दूल्हे का छोटा भाई है, किसी भी हाल में अपनी बच्ची की शादी इससे नहीं कराएंगे। लड़के वाले की हरकत से गुस्साए ग्रामीणों ने सभी बारातियों को बंधक बना लिया।

बारातियों को कम्युनिटी हॉल के एक कमरे में बंद करने के बाद कई घंटों तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा। लड़के पक्ष के लोगों ने बताया कि कुछ बात को लेकर घर में अनबन हो गई थी, इसी से नाराज़ होकर दूल्हा भाग गया था। शादी की तारीख तय थी, इसलिए ये क़दम उठाया।

बारात लेकर जब लड़की वालो के घर पहुंचे तो, जयमाला के वक्त अचानक यह बात उठी की दूल्हा कोई और है, रिश्ता किसी और से तय हुआ था। पूरी महफिल में बात आग की तरह फैल गई, फिर क्या था लड़के वाले की करतूत से नाराज़ लोगों ने सभी को बंधक बना लिया।