KORBA : पहुंचविहीन क्षेत्र होने के चलते गांव तक नहीं पहुंच सकी एंबुलेंस, ग्रामीण को खाट पर उठाकर वाहन तक लाया गया

कोरबा, 23 जून । जिले के पहुंचविहीन क्षेत्रों में आज भी सुविधाओं का अभाव है। यही वजह है कि एक व्यक्ति की तबियत खराब होने पर एंबुलेंस को कॉल किया गया, लेकिन वो वहां तक नहीं पहुंच सकी, जिसके बाद कर्मचारी पैदल ही ग्रामीण के घर तक पहुंचे और खाट पर लिटाकर मरीज को एंबुलेंस तक लेकर आए।

जानकारी के मुताबिक, पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम आमाखोखरा निवासी सतपाल सोनवानी को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उसे इलाज के लिए कटघोरा उप स्वास्थ्य केंद्र लाना था। परिजनों ने 108 एंबुलेंस को कॉल किया।

सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस के पायलट श्रीपाल साहू और ईएमटी आनंद विश्वकर्मा तुरंत रवाना हुए, लेकिन आगे रास्ता नहीं होने के चलते उन्हें ग्रामीण के घर से एक किलोमीटर पहले ही गाड़ी छोड़नी पड़ी।

इसके बाद 108 एंबुलेंस के कर्मचारी पैदल ही मरीज के घर तक पहुंचे। यहां मरीज सतपाल की हालत काफी खराब थी। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और वो अर्धबेहोशी की हालत में था। तब परिजनों की मदद से कर्मचारी खाट पर लिटाकर मरीज को पैदल ही एंबुलेंस तक लेकर आए। इसके बाद मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट पर कटघोरा उप स्वास्थ्य केंद्र लाया गया और यहां भर्ती कराया गया।