‘कसौटी जिंदगी की’ फेम शीजान खान की बढ़ी मुश्किलें, घरेलू हिंसा के आरोप में FIR दर्ज

कसौटी जिंदगी की फेम एक्टर शीजान खान (Cezanne Khan) मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। अमेरिका की रहने वाली आयशा पिरानी (Ayesha Pirani)नाम की महिला ने अभिनेता पर घरेलू हिंसा और जबरन वसूली का आरोप लगाया है। महिला ने दावा किया है कि वह उनकी पत्नी हैं। यही नहीं महिला ने अभिनेता के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) भी दर्ज कराई है।

लगे गंभीर आरोप
ई-टाइम्स के साथ अपने हालिया साक्षात्कार में आयशा ने दावा किया कि अभिनेता ने उन पर हाथ भी उठाया। महिला ने कहा, “वह मुझे मेरे कमरे में बंद कर देते थे और वह स्काइप पर अन्य लड़कियों के साथ फ्लर्ट किया करते थे। मेरा मानना है कि वह कैसानोवा हैं। वह मुझसे कहते थे कि मैंने तुमसे शादी की है, मैंने तुम्हें अपनी जिंदगी नहीं दी। ये उनका डायलॉग हुआ करता था। अगर मैं फल लाना भूल जाऊं, तो वह इस तरह के भद्दे शब्दों का इस्तेमाल करते थे कि मैं वह कह भी नहीं सकती।”

‘साल 2015 में की थी शादी’
महिला ने दावा किया कि शीजान ने साल 2015 में उनसे शादी की थी, लेकिन अभिनेता ने उनसे अपनी शादी को छुपाए रखने के लिए कहा और बाद में उससे तलाक के कागजात पर धोखे से हस्ताक्षर करवाए। महिला ने कहा, “मैं एक मुस्लिम महिला हूं और मुस्लिम कानून के अनुसार, मैं अभी भी शादीशुदा हूं। मैं उस पैसे की वसूली चाहता हूं जो मैंने उन पर खर्च किए है। उसकी वजह से मैं मानसिक रूप से जो कुछ भी झेल रहा हूं मुझे उसका मुआवजा चाहिए। मैं शादी करना चाहती हूं और कानूनी तौर पर मैं मुस्लिम कानून के अनुसार ‘खुलानामा’ चाहती हूं।”

7 जून को एफआईआर हुई दर्ज
शीजान खान की कथित पत्नी ने यह भी खुलासा किया कि उसने अभिनेता के खिलाफ सात जून को प्राथमिकी दर्ज की थी। महिला ने दावा किया कि उन्होंने पुलिस को ‘गंदे वॉयस नोट्स’ सौंपे थे जो कथित तौर पर खान द्वारा भेजे गए थे। अमेरिका की रहने वाली महिला ने अभिनेता पर ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के लिए उसका उपयोग करने का आरोप लगाया और खुलासा किया कि उन्होंने खान से आठ लाख रुपये का मुआवजा मांगा है।

मुंबई में पता चली सच्चाई
महिला ने कहा, “ग्रीन कार्ड प्राप्त करने का उनका प्लान अब समाप्त हो चुका है। आपको यह कार्ड ढाई साल में मिल जाता है। तो ठीक उस दौर के बाद उन्होंने अपना असली रंग दिखा दिया। उनका एक और दोस्त है, वह भी यही काम कर रहा था। दोनों ने इसकी योजना बनाई थी। मुझे इसका पता तब चला, जब मैं 2016 में मुंबई गई। उन्होंने मुझे अपने घर ले जाने से मना कर दिया। उन्होंने बहाना बनाया कि उनकी मां को पता नहीं चलना चाहिए कि हम शादीशुदा हैं। वह मुझे एयरपोर्ट से लेने आया और मुझे मेरे मौसेरे भाई के घर छोड़ गया। मैं उससे मिलना चाहती थी, लेकिन वह बहाने बनाता रहा। तभी मुझे शक होने लगा और मुझे उसके दोस्तों से ही पता चला कि वह मुझे बेवकूफ बना रहा है।”