भाजयुमो के प्रदर्शन में घायल हुआ इंस्पेक्टर….

रायपुर ,20 जून । बीते सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के हुए विरोध प्रदर्शन की वजह से कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं । इसका वीडियो अब छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से जारी किया गया है। यह विरोध प्रदर्शन राजधानी रायपुर में हुआ। युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे थे। पीएससी संग्राम नाम के इस विरोध प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की भर्तियों में गड़बड़ी का दावा करते हुए भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने सीएम आवास का घेराव किया था।



रायपुर पुलिस की ओर से जारी किए गए वीडियो में बताया गया है कि प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने के दौरान एक साथ बहुत से प्रदर्शनकारियों ने इंस्पेक्टर गौरव साहू को खींच कर नीचे गिरा दिया। जिससे उनके पैर में गंभीर चोट आई है। रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में इस वक्त गौरव साहू का इलाज चल रहा है।

सीएम बघेल ने कहा युवा इनके साथ नहीं
पुलिसकर्मियों के साथ हुई इस घटना के वीडियो को जारी करने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान भी सामने आया। मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ रायपुर की जनता भारतीय जनता पार्टी की हरकतों को देख रही है। यह जहां भी विरोध प्रदर्शन करते हैं पुलिसवालों के साथ गाली-गलौज मारपीट करते हैं। हिंसा से इनका नाता रहा है। छत्तीसगढ़ के युवा इनके साथ नहीं है । इनका विरोध प्रदर्शन फ्लॉप शो रहा है, भाजपा के विरोध प्रदर्शन में युवा नहीं आए।

बीजेपी कांग्रेस का गुरुर तोड़ेगी
भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का बयान भी आया। उन्होंने प्रदर्शन में शामिल युवाओं, स्टूडेंट्स का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि इन सभी ने मिलकर प्रदेश के युवाओं के अधिकार की आवाज को बुलंद करने का काम किया। अभी तो विरोध प्रदर्शन में हमने बैरिकेड तोड़े हैं, आगे आने वाले दिनों में कांग्रेस का गुरुर भी तोड़ेंगे। तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कांग्रेस को उखाड़कर नहीं फेंक देते।

विरोध प्रदर्शन क्यों हुआ था
साल 2021 के सीजी-पीएससी स्टेट सर्विस एग्जाम के रिजल्ट के बाद से मामला गरमाया। इसमें कुछ कांग्रेस नेता और अधिकारियों के बेटे-बेटियां दामाद टॉपर बने। खुद पीएससी चीफ टामन सोनवानी के रिश्तेदारों के सिलेक्शन हुए। भाजपा ने इस पूरे मामले को उठाया। हालांकि इस विवाद पर पीएससी की ओर से यही कहा गया कि भर्ती नियमों के आधार पर हुई है। कैंडिडेट अपने एग्जाम की तैयारी में ध्यान लगाएं।