छत्तीसगढ़: ED ने एक सूर्यकांत के एक और सहयोगी को पकड़ा, रात 8 बजे खुलवाई स्पेशल कोर्ट; 27 जून तक रिमांड पर भेजा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ED का एक्शन जारी है। अब एक और कारोबारी की गिरफ्तारी की गई है। इसे कोल मामले में पकड़ा गया है। ED ने इसे पेश करने रात 8 बजे स्पेशल कोर्ट खुलवाई। खबर है कि इस कारोबारी को महाराष्ट्र से पकड़ा गया है। कारोबारी का नाम निखिल चंद्राकर बताया जा रहा है। कोल मामले में पहले से ही जेल में बंद सूर्यकांत तिवारी का यह प्रमुख सहयोगी रहा है।

इससे पहले ED अफसरों ने इसके घर पर छापेमारी की थी। कई अहम दस्तावेज भी इसके पास से मिले थे। कार्रवाई का शिकंजा कसता देख चंद्राकर फरार चल रहा था। मगर ED भी इसके पीछे लगी थी। इसे अब ED 27 जून तक अपनी कस्टडी में रखकर पूछताछ करेगी।

अरविंद की रिमांड बढ़ा दी गई।

अरविंद की रिमांड बढ़ा दी गई।

मंगलवार का दिन रहा अहम
मंगलवार को आबकारी आयुक्त रहे निरंजन दास की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। इस अग्रिम याचिका पर अधिवक्ता मतीन सिद्दीकी ने दास का पक्ष रखते हुए बताया कि उन्हें जबरन फंसाने की साजिश रची जा रही है।

बुधवार को जमानत पर फैसला

वहीं कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। बुधवार को इस मामले में निर्देश अदालत जारी करेगी। हालांकि शराब घोटाला मामले अनवर ढेबर की याचिका को कोर्ट ने रद्द कर दिया था।

अरविंद सिंह की रिमांड बढ़ी

इसी मामले में कारोबारी अरविंद सिंह इस वक्त ED की गिरफ्त में है। मंगलवार को इसकी रिमांड को लेकर भी सुनवाई हुई। अरविंद सिंह की रिमांड को कोर्ट ने बढ़ा दिया है। अब ये 24 जून तक ED की कस्टडी में रहेगा। इससे लगातार ED पूछताछ कर रही है। पता चला कि विदेशी शराब के लाइसेंस, शराब बनाने वालों से कमीशन, बॉटलिंग और पैकेजिंग में कई तरह की गड़बड़ी करके ये करोड़ों रुपयों का हेरफेर करने में लगा था।