Times Now के Chief Editor राहुल शिवशंकर ने चैनल को कहा अलविदा, जानें क्या है कारण?

Times Now Chief Editor Quits. टाइम्स नाउ न्यूज चैनल ने अपने कर्मचारियों को इंटरनल मेल किया है, जिसमें कहा गया है कि चीफ एडिटर राहुल शिवशंकर ने चैनल को अलविदा कह दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाइम्स नाउ के मुख्य संपादक राहुल शिवशंकर ने चैनल छोड़ दिया है। न्यूज एंकर ने अपने ट्विटर बायो को एडिटर-इन-चीफ टाइम्स नाउ 2016 से 2023 में अपडेट किया है। उनका बायो यह भी बताता है कि प्रगतिशील रूढ़िवादी पत्रकार हैं।

कर्मचारियों को भेजा गया इंटरनल मेल

कर्मचारियों को भेजे गए इंटरनल मेल में चैनल के एचआर डिपार्टमेंट ने कहा है कि टाइम्स नाउ के प्रधान संपादक राहुल शिवशंकर ने नेटवर्क से अलग होने का फैसला किया है। इसे देखते हुए तत्काल प्रभाव से चैनल का संचालन समूह संपादक नविका कुमार के अधीन होगा। टाइम्स नाउ टीम के सभी ऑपरेटिंग कंटेंट मैनेजर नविका को रिपोर्ट करेंगे। न्यूज एक्स के प्रधान संपादक के रूप में इस्तीफा देने के बाद राहुल शिवशंकर 2016 में चैनल ज्वाइन किया था। वे बतौर प्रधान संपादक टाइम्स नाउ पर प्राइम टाइम 8 बजे के शो की मेजबानी करने वाले प्रमुख व्यक्ति बन गए

थे। समाचार उद्योग में दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ उन्होंने हेडलाइंस टुडे और इंडिया टुडे के साथ भी काम किया है।

रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर हुई थी बहस

हाल ही में शिवशंकर के शो का एक वीडियो रूस-यूक्रेन युद्ध पर बहस के दौरान वायरल हो गया, जब उन्होंने एक गेस्ट को एक मिनट से अधिक समय तक लाइव ऑन एयर किया, बाद में उन्हें एहसास हुआ कि वह गलत व्यक्ति पर चिल्ला रहे थे। उस दौरान शिवशंकर यूक्रेन पर चल रहे रूसी आक्रमण पर बहस कर रहे थे। उनके मेहमानों में रॉन पॉल इंस्टीट्यूट के कार्यकारी निदेशक डैनियल मैकएडम्स और कीव पोस्ट के मुख्य संपादक बोहदान नाहालो शामिल थे। शो के दौरान शिवशंकर ने डैनियल मैकएडम्स को थोड़ा सी चिल पिल लेने की बात कही।

इस बीच असली मिस्टर मैकएडम्स जो लगातार खुद को सुनाने की कोशिश कर रहे थे, अचानक फट पड़े और काह कि प्रिय मेजबान मैंने अभी तक एक शब्द नहीं कहा है। मुझे नहीं पता कि तुम मुझ पर क्यों चिल्ला रहे हो। तब शिवशंकर ने जवाब दिया कि मैं आप पर चिल्ला नहीं रहा हूं। मैं मिस्टर मैकएडम्स की बात कर रहा हूं। तब उन्होंने जवाब दिया कि मैं मिस्टर मैकएडम्स हूं! और मैंने एक शब्द भी नहीं कहा है, इसलिए मुझ पर चिल्लाना बंद करो! इसेक बाद शर्मिंदा एंकर ने माफी मांगी और कहा कि वह भ्रमित हो गए थे।