CG NEWS : रेंजर से DFO मंगाती थी बकरा- चिकन और किराना सामान, लाखों का बिल आने पर दी धमकी

मुंगेली, 19 जून  मुंगेली में पदस्थ डीएफओ शमा फारूकी पर रेंजर ने गंभीर आरोप लगाया है। रेंजर का आरोप है कि अधिकारी ने उससे चिकन, बकरा और किराना सामान मंगाया। एक लाख का बिल आने पर भुगतान करने की बजाय गाली-गलौज और धमकी दी जा रही है। रेंजर ने एक और चौकाने वाला गंभीर आरोप लगाया है। महिला अधिकारी ने एक महिला को मालिश करने के लिए बुलाया था। उसका पैसा भी अधिकारी ने नहीं दिया। रेंजर ने मामले की शिकायत कलेक्टर एवं वनमंत्री से की है।

मिली जानकारी के अनुसार आईएफ एस फारूकी मुंगेली वनमंडल में पदस्थ हैं। इसी रेंज में रेंजर फेकुराम लास्कर भी पदस्थ है। फेकुराम ने शिकायत करते हुए बताया कि अधिकारी नेघर का सामान, बच्चों के लिए खिलौना मंगवाया था। सामानों का पैसा 90 हजार रूपए हुआ है। इसी तरह रेंजर के कहने पर एक महिला चंद्रकुमारी पात्रे को बुलाया था। उसने अधिकारी की मालिश की। मालिश के 12 हजार रूपए हुए हैं। मालिश के पैसे भी नहीं दिए। कुल मिलाकर एक लाख 2 हजार रूपए का भुगतान किया। फिर जब अधिकारी से पैसे मांग तो गाली कर वन मंत्री और अधिकारी से बोलकर सस्पेंड करवाने की धमकी देने लगी। रेंजर ने यह भी आरोप लगाया कि डीएफओ ने किसी भी मामले में फंसाने की भी धमकी दी है।

रेंजर ने शिकायत करते हुए बताया कि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। पैसे मिल जाएंगे सोचकर सामान लाकर देता रहा। 30 जून को रिटायर हो जाउंगा, लेकिन डीएफओ ने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया है। बार-बार निवेदन के बाद भी पैसे की जगह गाली मिल रही है। रेंजर ने पुलिस के अलावा वरिष्ठ अधिकारियों और वनमंत्री मोहम्मद अकबर को पत्र लिखकर शिकायत करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है।