Two thousand note : 2 हजार का नोट खपाते नक्सलियों के 3 मददगार गिरफ्तार, माड़ डिवीजन मिलिट्री कमांडर ने दी थी कंरसी

दंतेवाड़ा। Two thousand note छत्तीसगढ़ के गीदम-बीजापुर रोड में पुलिस नें तीन नक्सली सहयोगी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली सहयोगी में बलराम तामो निवासी ताकीलोड, भैरमगढ़ शामिल है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि डीव्हीसीएम माड़ डिवीजन मिलिट्री कामांडर इन चीफ मल्लेश ने 2000-2000 रूपए के 100 नोट कुल दो लाख रुपए देकर नई मोटर साइकिल एवं अन्य नक्सली सामग्री मंगवाया था।

9 जून को थाना प्रभारी गीदम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई थी कि नक्सलियों हर साल 28 जुलाई से 03 अगस्त तक मनाए जाने वाले शहीद सप्ताह के पहले नक्सली मल्लेश द्वारा उनके सहयोगी को दन्तेवाड़ा गीदम भेजा जाना है। इसमें एक नई मोटर साइकिल एवं अन्य आवश्यक सामान खरीदकर 10 जून को नक्सली मल्लेश तक पहुंचाने वाले हैं।

मुखबिर की सूचना पर गीदम बीजापुर नेशनल हाइवे स्थित बीआरओ चौक कारली के पास पुलिस पार्टी ने एमसीपी लगाकर चेकिंग कार्रवाई की जा रही थी। इसी दौरान गीदम-बीजापुर मुख्य सड़क मार्ग में गीदम तरफ से एक काले रंग की बिना नम्बर की मोटर साइकिल में तीन व्यक्ति सफेद बोरे में सामान लेकर बीजापुर की ओर जा रहे थे। पुलिस पार्टी द्वारा रोकने पर मोटर साइकिल को तेज भगाने का प्रयास करने लगे जिन्हें पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा।

बता दें कि आरबीआई के निर्देश पर जब से दो हजार के नोट को चलन से बाहर किया जा रहा है तब से पुलिस लगातार नजर बनाए हुए है। नक्सली दो हजार के नोट खपाने का प्रयास कर रहे हैं। इससे पहले भी बीजपुर में मामला उजागर हो चुका है।