27 जून को होनी थी डिलीवरी… पति से मिलने की जिद कर जेल पहुंची गर्भवती पत्‍नी, एक नजर देख बेसुध होकर गिरी; मौत

भागलपुर : विशेष केंद्रीय कारा में बंद घोघा थानाक्षेत्र के जानीडीह निवासी गोविंद कुमार उर्फ गुड्डू से मंगलवार को मिलने पहुंची उसकी गर्भवती पत्नी पल्लवी ने दम तोड़ दिया।

पति से मुलाकात के लिए पहुंची पल्लवी ने पति का दीदार सही से किया भी नहीं था कि अचानक उसे चक्कर आया और वहीं धड़ाम से गिर गई, उसके गिरते ही जेल के कक्षपालों ने दौड़कर उसे संभाला।

इससे पहले कि उसे जेल अस्पताल कक्षपाल ले जाते कि जेल से बाहर मौजूद उसके साथ के अन्य स्वजन उसे आनन-फानन में बलेनो कार में बेहतर उपचार के लिए अस्पताल ले गए, जहां कुछ देर में ही पल्लवी को मृत घोषित कर दिया गया।

भूमि विवाद में गोविंद था जेल में बंद

कुछ महीने पहले एक भूमि विवाद में गोविंद कुमार उर्फ गुड्डू को पड़ोस के ही विनोद यादव से जमीन को लेकर विवाद हुआ था। मामले में दोनों तरफ से थाने में केस दर्ज कराया गया था, जिसमें पुलिस ने गोविंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।  उधर, डॉक्टर ने गर्भवती पल्लवी को जून माह में ही 27 जून की डिलीवरी की तारीख दी थी।

पति से मिलने की जिद के आगे परिवार के लोग हो गए थे मजबूर

मंगलवार को वह पति से मिलने की घर में जिद करने लगी थी, उसकी जिद के आगे घरवाले मजबूर हो उसे कार से विशेष केंद्रीय कारा लेकर चले आए, उन्हें क्या मालूम था कि पति से मिलने को बेचैन पल्लवी की मौत हो जाएगी। पल्लवी की मौत ने घरवालों को सदमें में डाल दिया है।

जेल में बंद पति को दाह संस्कार में मिलने की मिली इजाजत

न्यायालय में गोविंद की तरफ से अर्जी देने पर न्यायालय ने जेल प्रशासन को जेल में बंद गोविंद को कड़ी सुरक्षा घेरे में पत्नी के दाह संस्कार में जाने की इजाजत दे दी है। जेल प्रशासन ने निजी सुरक्षा खर्च पर इस बाबत एसएसपी को पत्र भेज दिया है।