बच्चों में खेल प्रतिभा को निखारने में कारगर रहा समर कैम्प

मोहला,01 जून ।  बच्चों की खेल प्रतिभाओं एवं उनके अंदर छुपी विभिन्न कलाओं को निखारने एवं प्रदर्शित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के नेतृत्व में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा समर कैंप का आयोजन किया गया। कलेक्टर  एस जयवर्धन के मार्गदर्शन में जिले के बच्चों के साथ अभिभावकों एवं शिक्षक सहित अधिकारी-कर्मचारी सभी स्वेच्छा से जुड़े रहे। जिले के शासकीय स्कूलों में समर कैम्प में उत्साह का माहौल रहा। 15 मई से 31 मई तक आयोजित समर कैम्प का समापन हुआ।

समर कैंप का आयोजन प्रत्येक विकासखंड मुख्यालय मोहला, मानपुर एवं अंबागढ़ चौकी में किया गया। 17 दिनों तक आयोजित समर कैंप में एथेलेटिक्स, खो-खो, कबड्डी, वॉलीबॉल, फुटबॉल, बैडमिंटन जैसे आउटडोर गेम तथा शतरंज, ड्राइंग, पेंटिंग, वादन जैसे इनडोर एक्टिविटी आयोजित किया गया। प्रत्येक दिन समर कैंप में शामिल होने वाले स्कूली बच्चों को योगाभ्यास भी कराया गया। कलेक्टर एस जयवर्धन ने समर कैम्प में पहुंचकर क्रिकेट खेला और अन्य गतिविधियों में भी शामिल हुए।

उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित समर कैंप में प्रत्येक दिन का शेड्यूल तय किया गया था। जिसमें सभी आयु वर्ग के विद्यार्थियों ने स्वैच्छा से भाग लिया। खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ-साथ बच्चों की रचनात्मक कलाओं को भी निखारने का प्रयास समर कैंप में किया गया। समर कैम्प में बच्चों के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखा गया। समापन के दौरान प्रतिभागी बच्चों की अभिव्यक्ति में खुशी एवं उत्साह देखा गया।

बच्चों ने बताया कि गर्मी की छुट्टियों का बेहतर उपयोग उन्होंने समर कैम्प के दौरान बहुत कुछ सीख कर किया है। जिले के व्यायाम शिक्षकों तथा कला के क्षेत्र में रूचि रखने वाले शिक्षकों और विभागीय अधिकारियों के सहयोग से समर कैंप का आयोजन सफल रहा। समर कैंप की गतिविधियों का समय-समय पर अवलोकन एसडीएम डॉ. हेमेंद्र भुआर्य, जिला शिक्षा अधिकारी कमल कपूर बंजारे, विकासखंड शिक्षा अधिकारी  राजेंद्र कुमार देवांगन,  एसके धीवर तथा एआर कौर ने किया।