मां-बाप भाई को प्यार ज्यादा करते थे, तो बहन ने कर दी हत्या….

नई दिल्ली,01 जून । बल्लभगढ़ में 12 वर्षीय नाबालिग लड़के की गला दबाकर हत्या के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि नाबालिग बहन ने ही अपने नाबालिग भाई की गला दबाकर हत्या कर दी थी. इसके पीछे वजह यह थी कि लड़की को लगता था कि मां-बाप बेटे को प्यार करते हैं, उसको नहीं.

फरीदाबाद पुलिस ने बताया कि मृत लड़के का पिता राजेंद्र कुमार अपनी पत्नी के साथ कोहलीवाड़ा में किराए के मकान में रहता है. पति-पत्नी दोनों ही प्राइवेट नौकरी करते हैं. दोनों बच्चे राजेंद्र सिंह के पैतृक गांव काकोर औरैया यूपी में दादा-दादी के पास रहते थे.

गर्मियों की छुट्टियों के चलते दोनों बच्चे 10-12 दिन पहले माता-पिता के पास बल्लभगढ़ आए थे. राजेंद्र और उसकी पत्नी रोजाना की तरह सुबह ड्यूटी पर चले गए. इसके बाद दोनों भाई-बहन घर पर अकेले थे. शाम को जब राजेंद्र और उसकी पत्नी काम से वापस आई तो घर पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी और उनका 13 वर्षीय बेटा बेड पर बेसुध पड़ा था. लड़के के गले पर निशान पड़े हुए थे. लड़के को तुरंत ईएसआईसी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

हत्या की सूचना मिलते ही एसीपी सिटी बल्लभगढ़, थाना प्रबंधक सिटी सत्यवान अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. लड़के के पिता की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले में जांच शुरू की गई. पुलिस ने बच्चे के परिजनों से घटना के बारे में जानकारी एकत्रित करनी शुरू की तो पुलिस को नाबालिग लड़की पर हत्या का शक हुआ.

प्राथमिक जांच में सामने आया कि लड़की के परिजन उससे ज्यादा उसके भाई को प्यार करते थे. लड़का फोन में खेलता रहता था और लड़की को फोन नहीं दिया जाता था. लड़की को कई बार डांट दिया जाता था, जिससे उसे लगा कि उसके माता-पिता और परिजन सिर्फ लड़के को प्यार करते हैं उसे नहीं.

कल माता-पिता रोजाना की तरह ड्यूटी पर गए हुए थे. लड़की ने अपने भाई से फोन मांगा तो भाई ने फोन नहीं दिया वह फोन पर गेम खेलता रहा. नाबालिग लड़की ने गुस्से में आकर अपने छोटे भाई की गला दबाकर हत्या कर दी. लड़की से माता की मौजूदगी पूछताछ की जा रही है. कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए नाबालिग लड़की को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सम्मुख पेश किया जाएगा.