IPL 2203 Prize Money : ट्रॉफी जीतने के बाद CSK पर हुई पैसों की बारिश, जानें कितने करोड़ मिले

IPL 2023 Prize Money : आईपीएल 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. 1 लाख 32 हजार की कैपिसिटी वाले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फैंस से खचाखच भरे स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी 5वीं खिताबी जीत दर्ज की.

CSK की जीत के बाद पूरे स्टेडियम में खुशी की लहर दौड़ गई और हर कोई इसे सेलिब्रेट करता नजर आया. मगर, क्या आप जानते हैं की विनर टीम को और रनरअप टीम को कितने पैसे मिले? तो आइए इस आर्टिकलमें आपको सभी टीमों और अवॉर्ड विनिंग प्लेयर्स की Prize Money के बारे में डीटेल से बताते हैं…

CSK को मिले 20 करोड़

एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए बीती रात खिताबी जीत दर्ज की. CSK की इस जीत के बाद टीम को चमचमाती IPL ट्रॉफी सौंपी गई. इसके अलावा माही की टीम पर पैसों की बारिश हुई. जी हां, इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन जीतने वाली चेन्नई की टीम को 20 करोड़ रुपये Prize Money के तौर पर दिए गए. वहीं, फाइनल में हारने वाली गुजरात टाइटंस की टीम को 12.5 करोड़ रुपये मिले. आपको जानकर हैरानी होगी, मगर पिछले 2 सीजन से आईपीएल की प्राइज मनी सेम है.

मुंबई और लखनऊ को भी मिले करोड़ों

IPL 2023 के प्लेऑफ में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने भी क्वालीफाई किया था. क्वालीफायर-2 हारकर मुंबई के सीजन का अंत हुआ और वह तीसरे नंबर पर रही. वहीं चौथे नंबर पर लखनऊ सुपर जाइंट्स रही. ऐसे में बीसीसीआई ने तीसरे नंबर वाली मुंबई इंडियंस को 7 करोड़ और लखनऊ को 6.5 करोड़ रुपये प्राइज मनी के तौर पर दिए. 

अवॉर्ड विनिंग प्लेयर्स पर भी हुई पैसों की बारिश

ना केवल टीमों को बल्कि अलग-अलग अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई मोटी रकम देता है. IPL 2023 में ऑरेंज कैप विनर शुभमन गिल को 15 लाख रुपए और पर्पल कैप विनर मोहम्मद शमी को प्राइज मनी 15 लाख रुपए की प्राइज मनी मिली. इसके अलावा इमर्जिंग प्लेयर जीतने वाले यशस्वी जायसवाल को 10 लाख, फेयर प्ले अवॉर्ड जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स को 10 लाख, मोस्ट वेल्युएबल प्लेयर ऑफ द सीजन शुभमन गिल को 12 लाख, कैच ऑफ द सीजन राशिद खान 10 लाख, इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन यशस्वी जायसवाल को 10 लाख रुपये के चेक दिए गए.