द केरल स्टोरी पर दिए बयान को लेकर कमल हासन पर भड़के सुदीप्तो सेन, कह दी यह बड़ी बात

नईदिल्ली, 29 मई । द केरल स्टोरी’ विवादों में घिरने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर चुकी है। दर्शक और राजनेताओं के साथ साथ फिल्म इंडस्ट्री के सितारे में फिल्म को लेकर दो गुट में बंटे हुए हैं। सुपरस्टार कमल हासन ने शनिवार, 27 मई को सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी अदा शर्मा की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे प्रोपेगेंडा बताया था और फिल्म से किनारा कर लिया था। दरअसल, अभिनेता IIFA 2023 के लिए उपस्थित थे और उन्होंने प्रेस के साथ बातचीत करते हुए ‘द केरल स्टोरी’ के बारे में अपने विचार साझा किए। वहीं, अब कमल के बयान पर सुदीप्तो सेन ने प्रतिक्रिया दी है।

रविवार, 28 मई को ‘द केरल स्टोरी’ के निर्देशक सुदीप्तो सेन ने कमल हासन की राय पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और स्पष्ट किया कि उन्होंने उन लोगों को समझना और समझाना बंद कर दिया है, जिन्होंने फिल्म नहीं देखी है और जो पहले से तय धारणा पर कायम हैं। हाल ही में दिए इंटरव्यू में सुदीप्तो ने कहा, “पहले मैं कोशिश करता था और समझाता था, लेकिन आज मैं ऐसा नहीं करता, क्योंकि जिन लोगों ने इसे एक प्रचार फिल्म कहा था, उन्होंने इसे देखने के बाद कहा कि यह अच्छी है, जिन लोगों ने यह नहीं देखी, वे इसकी आलोचना कर रहे हैं।”

सुदीप्तो ने कहा कि तमिलनाडु के अन्य लोगों की तरह कमल भी फिल्म नहीं देख सके और उन्होंने इसे देखे बिना एक राय बना ली है। उन्होंने कहा, “जिस तरह से इसे पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में रिलीज नहीं किया गया। इन लोगों ने फिल्म नहीं देखी, इसलिए उन्हें लगता है कि यह प्रचार है। हमारे देश में बहुत ही मूर्खतापूर्ण रूढ़िवादिताएं हैं। भाजपा के अलावा कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के सदस्यों ने भी फिल्म को पसंद किया है।

सुदीप्तो ने कहा कि अगर बीजेपी फिल्म को पसंद कर रही है तो इसका मतलब यह नहीं है कि यह उनकी फिल्म है। सिर्फ बीजेपी ही नहीं, बल्कि कांग्रेस और कोई भी अन्य राजनीतिक दल, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 37 देशों में लोग इसे पसंद कर रहे हैं। भले ही उनकी आलोचना हो। वे मुझे बुला रहे हैं और इस पर चर्चा कर रहे हैं। मुझे इसका कोई पछतावा नहीं है। एक व्यक्ति इसे देखे बिना और अपनी राय बनाए बिना इसे एक प्रचार फिल्म कहकर प्रचार में लिप्त है। मैंने उन्हें समझाना बंद कर दिया है।