Rahul Gandhi को जारी हुआ नया पासपोर्ट, 10 दिनों के लिए जाने वालें हैं अमेरिका

Rahul Gandhi Passport Case: अमेरिका की यात्रा से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी को तीन साल NOC वाला नया पासपोर्ट जारी कर दिया गया है। इस पासपोर्ट के मिलने के साथ ही राहुल गांधी को अब तीन साल तक विदेश यात्रा करने की हरी झंडी मिल गई है। बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने राहुल गांधी को तीन साल के NOC के साथ पासपोर्ट जारी करने की अनुमति दे दी थी।

दरअसल, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक सांसद के रूप में अपनी अयोग्यता पर अपने राजनयिक पासपोर्ट को सरेंडर करने के बाद अनापत्ति प्रमाण पत्र ( NOC) के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। शुक्रवार को न्यायाधीश ने राहुल गांधी के वकील से कहा था कि मैं आंशिक रूप से आपके आवेदन की अनुमति दे रहा हूं, 10 साल के लिए नहीं, बल्कि तीन साल के लिए।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अदालत की मंजूरी की आवश्यकता थी क्योंकि वह भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा दायर नेशनल हेराल्ड मामले में आरोपी हैं, जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग जैसे मामले शामिल हैं। अदालत ने बुधवार को भाजपा के पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से कहा था कि वह अनापत्ति प्रमाण पत्र मांगने के गांधी के अनुरोध पर शुक्रवार तक अपना जवाब दाखिल करें।

बता दें कि राहुल गांधी सोमवार शाम अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना होने वाले हैं। उनके अमेरिका के कुछ अन्य शहरों में भी कार्यक्रम हैं। आगामी चार जून को वह न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे।