अश्विका को शास्त्रीय संगीत नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति पर पुणे में मिला चेयरमैन अवार्ड

कोरबा,28 मई । नृत्य, संगीत व वाद्य कला की बाल प्रतिभाओं से लगातार कोरबा जिला गौरवान्वित होता आ रहा है। एक बार फिर भी यह गौरव डीपीएस एनटीपीसी जमनीपाली में अध्ययनरत 5 वीं कक्षा की छात्रा अश्विका साव ने अपनी उत्कृष्ट प्रस्तुति से जिले को दिलाया हैयह उपलब्धि पुणे में आयोजित 19वें सांस्कृतिक कला मंच में भाग लेते हुए अश्विका ने एकल कत्थक नृत्य में पूरे देश में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर अश्विका ने हासिल की है।

सांस्कृतिक कला मंच में कोरबा छत्तीसगढ़ ही नहीं वरन देश के विभिन्न राज्यों से अलग-अलग विधा में प्रस्तुति देने कलाकार पहुंचे थे। अश्विका को शास्त्रीय संगीत नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति पर निर्णायकों के निर्णय उपरांत आयोजन समिति द्वारा तीसरे स्थान के साथ चेयरमैन अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। डीएवी प्रायमरी स्कूल कुसमुंडा में शिक्षक गायत्री साहू व हरि साव की पुत्री अश्विका की रुचि से बचपन से ही नृत्य व खेल के प्रति रही है। उसकी रूचि को देखते हुए उसे नृत्यसंगीत के गुरु रंजीत नायक द्वारा कला की तकनीकियों से रूबरू कराया जा रहा है।

बीते 5 साल से वह नृत्य का अभ्यास कर रही है। यही वजह है कि 19 से 24 मई तक पुणे में आयोजित राष्ट्रीय आयोजन में अश्विका ने मुकाम बनाया है जिसे देखते हुए उसका चयन दिसंबर के अगले सप्ताह में थाईलैंड पटाया में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय नृत्य कला के लिए किया गया। अपने गुरु व परिजनों को सफलता का श्रेय देने वाली अश्विका ने बताया कि वह अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए सफलता पाने कठिन अभ्यास करेगी।