आईपीएल 2023 में शुभमन गिल ने बनाया नायाब रिकॉर्ड, विराट कोहली के साथ इस खास ग्रुप में हुए शामिल

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 सीजन का पहला क्वालीफायर मुकाबला मंगलवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है।

मैच की बात करें तो गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

चेन्नई की पारी

चेन्नई की ओर से सलामी बल्लेबाजी करने ऋतुराज गायकवाड़ और डेवन कॉन्वे आए। इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 44 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली। 20 ओवर की समाप्ति के बाद चेन्नई ने सात विकेट गंवाकर 172 रन बनाए।इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल एक बार फिर शानदार पारी खेली।

इस सीजन शुभमन ने किया कमाल

बता दें कि इस मैच में उन्होंने आईपीएल में एक शानदार रिकॉर्ड बना लिया। इस सीजन शुभमन ने आईपीएल में 700 से ज्यादा रन बनाए हैं। बता दें कि पिछले दो मुकाबलों में उन्होंने दो शानदार शतक जड़े। आईपीएल के एक सीजन में 700 से ज्यादा रन बनाने वाले दो भारतीय खिलाड़ी ही हैं। गिल के अलावा यह कारनामा करने वाले विराट कोहली हैं।एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर हैं। आरसीबी के स्टार बल्लेबाज ने आईपीएल 2016 में 973 रन बनाए। थे।इस मैच के 14वें ओवर में गेंदबाजी करने दीपक चाहर आए। इस ओवर की पहली गेंद पर शुभमन गिल कैच आउट हो गए। उन्होंने 38 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली।