Kondagaon Police ने 307 भादवि के आरोपिया को 24 घण्टे के अंदर किया गिरफ्तार

कोण्डागांव, 23 मई। जिला कोण्डागांव में पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल भा0पु0से0 के निर्देशन में अति0 पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्शन में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कोण्डागांव श्री निमितेश सिंह के नेतृत्व में कोण्डागाव पुलिस ने दिनांक 22/05/2023 को धारा 307 भादवि के आरोपिया जगबती सूर्यवंशी को किया गिरफ्तार ।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी अमृतदास सूर्यवंशी ने दिनांक 21.05.2023 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 20/05/2023 को गांव के टेमरूपदर पारा रिस्तेदार के घर शादी समारोह में सुकरूदास सुर्यवंशी परिवार सहित गये थे। देर रात वापस आकर अपने कमरे सो थे। दिनांक 21/05/2023 के सुबह 04.30 बजे प्रार्थी अमृतदास अपने पिता सुकरूदास सुर्यवंशी का चिखने चिल्लाने का आवाज आ रहा था और आहत सुकरूदास सुर्यवंशी प्रार्थी का नाम लेकर बचाने आओ बोलकर चिल्ला रहे थे तब प्रार्थी के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था,तब वह भी दरवाजा खोलने के लिये चिल्लाया तब आस पास के लोग दरवाजा खोले तब आहत के कमरे में गया जहां सुकरूदास लहूलूहान हालत में अपने बिस्तर में पड़े थे तड़प रहे थे तब सुकरूदास ने बताया कि जगबती सुर्यवंशी मेरे को जान से मारने के नियत से टंगिया से मेरे सिर के पीछे, सिना में, कंधा में दोनों हांथ और दोनों पैंर में वार की है। आहत को ईलाज के लिये जिला अस्पताल कोण्डागांव लेकर आये जिसे रायपुर रिफर किया गया है।

प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना कोण्डागांव में अपराध क्रमांक 173/2023 धारा 307 भादवि कायम किया गया। आरोपिया जगबती घटना अंजाम देने के बाद फरार हो गई थी। पुलिस के द्वारा आरोपिया का पता तलाश का हरसंभव प्रयास किया जा रहा था कि दिनांक 22.05.2023 को जरिये मुखबीर सूचना पर आरोपिया जगबती सूर्यवंशी को दूधगांव के जंगल के पास घेराबंदी कर पकडा गया। आरोपिया ने अपराध करना स्वीकार किया तथा उससे घटना मे उपयोग किया गया कुल्हाडी जप्त किया गया। जगबती सूर्यवंशी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।


उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही निरीक्षक प्रहलाद यादव उप निरी0 आनंद सोनी, उप निरी0 कैलाश केसरवानी स0उ0नि0 चिन्ताराम ध्रुव का विशेष योगदान रहा।