आरक्षक सस्पेंड, ऑनलाइन सट्टे की डील करते वीडियो हुआ था वायरल

दुर्ग,21 मई । दुर्ग के वैशाली नगर थाने में पदस्थ आरक्षक उपेंद्र कुमार तिवारी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह ऑनलाइन सट्टा एप का पैनल चलाने की बात कर रहे हैं। वायरल वीडियो के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। इधर दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने आरक्षक उपेंद्र कुमार तिवारी को सस्पेंड कर दिया है।

दुर्ग पुलिस के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, आरक्षक उपेंद्र तिवारी वैशाली नगर थाने में पदस्थ था। उसके खिलाफ गैरकानूनी कार्यों में शामिल होने की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इसकी जांच चल ही रही थी। और इधर उपेंद्र कुमार तिवारी का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

वायरल वीडियो में उपेंद्र यह कहता दिख रहा है कि मैं 11 पर्सेंट में काम कर रहा था। उसमें एक पर्सेंट दे रहा था। दिवाली ऑफर में 5 पर्सेंट प्लस आना था। प्यार से मांगने पर पूरा बुक दे दूंगा, लेकिन बिजनेस के हिसाब से बात करोगे तो ठीक नहीं है। वीडियो में उपेंद्र यह भी स्वीकार कर रहा है कि उसी के रूम में गेम चल रहा है। इस वीडियो के वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई।

जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें उपेंद्र किसी रोशन नाम के व्यक्ति का नाम ले रहा है। वो उसे गाली देते हुए प्यादा बता रहा है। इसके साथ ही वीडियो में वो जिस व्यक्ति से बात कर रहा है उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वो भी ऑनलाइन सट्टा एप का पैनल चलाता है। एसपी ने सिपाही को तो सस्पेंड कर दिया, लेकिन ये दोनों व्यक्ति कौन है अब तक कोई पता नहीं चला। न ही इनके खिलाफ कोई कार्रवाई की गई है।

सिपाही उपेंद्र तिवारी के खिलाफ इससे पहले पुलिस विभाग की गोपनीय सूचनाएं लीक करने का आरोप लग चुका है। उसके खिलाफ इसको लेकर जांच भी चल रही थी। जानकारी के मुताबिक जांच में ऐसा पाया गया है कि पुलिस जिस भी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने वाली होती थी, उसे उपेंद्र पहले ही जानकारी देकर वहां से भगा देता था। पुलिस विभाग के सूत्रों के मुताबिक उपेंद्र कुमार तिवारी पर केवल ऑनलाइन सट्टा का पैनल चलाने का ही आरोप नहीं है, बल्कि उसके तार हवाला से भी जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। एक सिपाही रहते हुए उसने करोड़ों की चल अचल संपत्ति बनाई है।