नगर सौंदर्यीकरण, जनसुविधाओं, निर्माण कार्यों में विस्तार की मिली स्वीकृति

धमतरी ,19 मई  छत्तीसगढ़ शासन नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा नगरपालिक निगम धमतरी के लिए राज्य प्रवर्तित योजना के अंतर्गत तीन तालाबों के  सौंदर्यीकरण एवं 6 वार्डों में सांस्कृतिक भवन निर्माण कार्य के लिए 2 करोड़ 76 लाख से अधिक के विकास कार्यों को स्वीकृति प्रदान की गई है। महापौर विजय देवांगन ने बताया कि नगर के विकास के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा सौंदर्यीकरण, स्वच्छता और आवश्यक सुविधाओं में विस्तार के लिए सतत् कार्य किए जा रहे हैं।

इसी क्रम में नगर निगम धमतरी में भी विकास कार्यों के लिए शासन द्वारा स्वीकृति दी गई है। महापौर देवांगन ने बताया कि राज्य परिवर्तित योजना अंतर्गत धमतरी शहर के टिकरापारा वार्ड स्थित खपरी तालाब को 22 लाख 86 हजार,रामसागर तालाब 52 लाख 87 हजार,नवागांव वार्ड स्थित गंगा तालाब 51 लाख 72 हजार  रुपए की राशि स्वीकृत हुई है।

सांस्कृतिक भवन निर्माण हेतु 1 करोड़ 50 लाख की स्वीकृति
इसी तरह शहर के छह वार्ड सुभाष नगर, सदर दक्षिण, नवागांव, विंध्यवासिनी, गोकुलपुर, नयापारा वार्ड में सांस्कृतिक भवन हेतु 25-25 लाख की स्वीकृति मिली है जिसका जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण कर निर्माण कार्य चालू कराया जाएगा जिससे नगर के हर वर्ग को सामाजिक, वैवाहिक, सांस्कृतिक एवं अन्य कार्यक्रम हेतु कम दाम मे भवन मिल सके।