मालिक ने की थी नौकरनी की हत्या, 3 साल पुराने मामले का खुलासा…

रायपुर ,16 मई । रायपुर की टिकरापारा थाना पुलिस ने 3 साल पुराने हत्या के मामले का खुलासा किया है। आरोपी मालिक ने ही अपनी नौकरानी की हत्या की थी और उसके शव को फंदे पर लटका कर आत्महत्या का रूप दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल 16 अप्रैल 2020 को आशीष दत्ता ने टिकरापारा थाना में सूचना दी थी कि उसके घर में काम करने वाली नौकरानी ने आत्महत्या कर ली है। आशीष के मुताबिक उसकी पत्नी और बेटी कोलकाता गए हुए थे। उसके घर में एक नौकरानी रहती थी। घटना के समय वह घर से बाहर था, जब घर लौटा तो उसकी नौकरानी काजल ठाकुर फंदे पर लटकी हुई थी। आशीष ने काजल को फंदे से उतारा और 108 पर सूचना दी। एम्बुलेंस के स्टाफ ने जब काजल की जांच की तो उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस की टीम ने शव का परीक्षण कर थाना टिकरापारा में मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया।

जांच के दौरान पुलिस टीम ने शव का पोस्ट मॉर्टम कराया। पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टर ने मृतिका कुमारी काजल ठाकुर की मृत्यु गला दबाकर करना लेख किया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी टिकरापारा के नेतृत्व में थाना टिकरापारा पुलिस ने घटना के संबंध में सूचक आशीष दत्ता तथा उसकी पत्नि सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आशीष दत्ता का बयान लेने पर वह बार-बार अपना बयान बदलता था और पुलिस को गुमराह करने अलग-अलग कहानियां बनाता था। जिस पर टीम का शक उस पर गहरा हुआ तथा कड़ाई से पूछताछ करने पर वह अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः कुमारी काजल ठाकुर की गला दबाकर हत्या कर हत्या को आत्महत्या का स्वरूप देने शव को फांसी के फंदे में लटकाना बताया गया।

पूछताछ में आरोपी आशीष दत्ता ने बताया कि उसकी पत्नि एवं पुत्री कोलकाता गये थे, उसी दौरान वह कुमारी काजल ठाकुर को अपने साथ शारीरिक संबंध बनाने जबरदस्ती करने लगा। विरोध करने पर आरोपी ने काजल ठाकुर की गला दबाकर हत्या कर दी और आत्महत्या का स्परूप देने शव को फांसी पर लटका दिया था और थाना टिकरापारा में मृतिका द्वारा आत्महत्या करने की सूचना दर्ज कराई। आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 237/23 धारा 302 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी आशीष दत्ता को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी
आशीष दत्ता पिता नयनचंद्र दत्ता उम्र 40 साल निवासी कोणड़वाड़ा थाना बाबई जिला होशंगाबाद (म.प्र)।
हाल पता : मालाखेड़ी चक्कर रोड़ श्री प्लेनेट मकान नंबर 415 नर्मदापुरम जिला होशंगाबाद (म.प्र)।