कलेक्टर ने संयुक्त जिला कार्यालय भवन में संचालित कार्यालयों का किया निरीक्षण

जगदलपुर ,15 मई  कलेक्टर दयाराम के ने सोमवार को संयुक्त जिला कार्यालय भवन में संचालित कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालयों को सुव्यवस्थित और सुंदर बनाने पर जोर देने के साथ ही आम लोगों की सुविधा के लिए संपूर्ण भवन का नजरी नक्शा बनाकर उसमें संचालित कार्यालयों का उल्लेख करते हुए भवन के प्रवेश द्वार के समीप प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। यहां संचालित अनुविभागीय दंडाधिकारी कार्यालय में निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने लंबित राजस्व प्रकरणों की जानकारी लेते हुए निर्धारित समय-सीमा के भीतर प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने सभी कार्यालयों के समक्ष आसानी से नजर आने वाले स्थानों में कार्यालय का नाम प्रदर्शित करने के साथ ही सभी अधिकारियों के कक्षों के समक्ष भी नाम पट्टिका लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने तथा अधिकारियों को कार्यालयीन समय में कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने संयुक्त कार्यालय भवन में संचालित लोक सेवा केंद्र को मुख्य जिला कार्यालय भवन के प्रवेश द्वार के समक्ष संचालित करने के निर्देश दिए, जिससे आम नागरिकों को लोक सेवा केन्द्र में प्रदाय की जा रही सेवाओं का लाभ आसानी से प्राप्त हो।

कलेक्टर ने इस दौरान जिला पंजीयन कार्यालय, निर्वाचन कार्यालय, श्रम पदाधिकारी कार्यालय, खनिज कार्यालय, अंत्यावसायी सहकारी वित्त विकास समिति, महिला व बाल विकास, योजना व सांख्यिकी, उप पंजीयक, सहकारी संस्थाएं, हाथकरघा, लेखा शाखा प्रशिक्षण, खाद्य व औषधि प्रशासन तथा राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला परियोजना कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान अपर कलेक्टर हरेश मंडावी, अनुविभागीय दंडाधिकारी नंदकुमार चौबे, डिप्टी कलेक्टर एआर राणा सहित कार्यालय प्रमुखगण व जिला कार्यालय के कर्मचारी उपस्थित थे।