CSK vs KKR Pitch Report: चेपॉक की पिच देख बल्लेबाज परेशान तो गेंदबाज हैरान, आंकड़ों में हुए हैं बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच रविवार, 14 अप्रैल को आईपीएल 2023 का 61वां मुकाबला खेला जाएगा। चेन्नई ने इसी सीजन ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में केकेआर को धूल चटाई थी। ऐसे में केकेआर के पास चेन्नई को घर में हारने का मौका है। मुंबई के खिलाफ मुकाबला जीतकर चेन्नई विजय रथ पर सवार है। वहीं, केकेआर को पिछले मुकाबले में राजस्थान ने 9 विकेट से करारी हार थमाई थी।

आईपीएल इतिहास में सीएसके और केकेआर के बीच कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से चेन्नई ने 18 बार जीत हासिल की है। वहीं, 9 बार केकेआर को जीत नसीब हुई है। एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका। इस सीजन दूसरी बार दोनों टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होगीं। ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने केकेआर को 49 रन से हराया था।

चेपॉक की पिच रिपोर्ट और आंकड़े

चेन्नई के होम ग्राउंड पर स्पिनर्स का बोलबाला रहता है। हालांकि, इस सीजन पिच बल्लेबाजों को भी फेवर करती नजर आई है। चेपॉक के मैदान पर 200 प्लस के स्कोर बने हैं। दूसरी पारी में पिच फर्स्ट इनिंग के मुकाबले धीमी रहती है, जिसका कारण टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना ज्यादा फायदेमंद रहता है।

दिल्ली के खिलाफ धीमी रही थी पिच

हालांकि, दिल्ली के खिलाफ पिच धीमी रही थी और सीएसके ने 167 रन बनाए थे। वहीं, दिल्ली 140 रन ही बना सकी थी। दूसरी पारी में तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला था। आईपीएल के इतिहास में एम चिदंबरम के मैदान पर अब तक कुल 128 मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 68 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, चेज करने वाली टीम ने 58 मुकाबलों में मैदान मारा है।