मकान निर्माण के लिए रखे लोहे की छड़, सेंन्ट्रिग प्लेट की चोरी, आरोपी गिरफ्तार…

रायगढ, 13 मई । आज दिनांक 13/05/2023 को कोतवाली पुलिस द्वारा ढिमरापुर के पास मकान निर्माण स्थान पर रखें लोहे के एंगल सेन्ट्रिग प्लेट की चोरी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

थाना कोतवाली में आज ढिमरापुर रोड जगतपुर में रहने वाले प्रकाश साहू (43 वर्ष) के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी ढिमरापुर में दुकान और मकान है । दुकान के पीछे खाली जमीन पर नया मकान निर्माण करा रहा है, मकान निर्माण के लिए सेंन्ट्रिग प्लेट, लोहे का एंगल , चैनल गेट, छड से बना रिंग रखा हुआ था कि 7 और 8 मई की रात दुकान के पीछे रखे करीब ₹15,000 के मकान निर्माण सामानों को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था, चोरी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध कोतवाली थाने में अपराध दर्ज किया गया । थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे द्वारा प्रधान आरक्षक दिलीप भानु के हमराह स्टाफ को घटना दिनांक 7 और 8 मई की रात घटनास्थल तथा आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक कर संदिग्धों की पतासाजी का निर्देश दिया गया ।

कोतवाली पुलिस की टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुखबिर लगाकर ढिमरापुर, रामभांठा, जवाहर नगर, बापुनगर, इंदिरा नगर क्षेत्र में लगाये मुखबिरों से रात के समय घूमने वाले घुमंतु और संदिग्ध युवकों की जानकारी लेकर संदिग्धों को धर पकड़ कर पूछताछ किया गया जिसमें साहिल एक्का निवासी रामभांठा जवाहर नगर के चोरी में संलिप्त होने के संबंध में जानकारी मिली जिसे हिरासत में लेकर हिकमत अमली से पूछताछ करने पर साहिल ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर सेंन्ट्रिग प्लेट, लोहे का एंगल , छड से बना रिंग की चोरी करना बताया है ।

आरोपी साहिल एक्का पिता सुनील एक्का उम्र 19 साल निवासी रामभांठा जवाहर नगर थाना कोतवाली रायगढ़ के मेमोरेंडम के आधार पर चोरी की 12 नग सेन्ट्रिग प्लेट उसके घर से बरामद कर जब्त किया गया है । साहिल द्वारा बताए हुये दोनों आरोपियों की पतासाजी की गई जो फरार है । कोतवाली पुलिस ने आरोपी साहिल एक्का को चोरी के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । चोरी के अपराध में त्वरित रूप से माल मुल्जिम पतासाजी में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे, प्रधान आरक्षक दिलीप भानु, आरक्षक जगमोहन लाल ओग्रे, उत्तम सारथी और मनोज पटनायक की विशेष भूमिका रही है ।