RAIPUR NEWS : रेड सिग्नल से मिलेगी राहत, रोटेटरी बनाकर बंद किए जायेंगे ट्रैफिक सिग्नल

रायपुर : राजधानी रायपुर में जेल मुख्यालय चौक से कालीबाड़ी चौराहे तक की डेढ़ किलोमीटर की दूरी में 6 ट्रैफिक सिग्नल ने लोगों को परेशान कर दिया है है। इतनी कम दूरी पर आधा दर्जन ट्रैफिक सिग्नल पर रेड सिग्नल में खड़े होने से पेट्रोल और समय दोनों की बर्बादी हो रही है।

बार-बार सिग्नल में खड़े होने से परेशान लोग सिग्नल तोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में रायपुर ट्रैफिक पुलिस से इसके लिए एक आसान रास्ता निकाला है। जिससे लोगो को बार-बार खड़े होने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने मोतीबाग और महिला थाना चौकी सिग्नल बंद कर अस्थाई रोटेटरी बनाकर सर्वे शुरू कर दिया है। यहां प्रयोग सफल होने पर इंदिरा गांधी चौक सहित एक दर्जन चौराहों पर इसी फार्मूले से रोटेटरी बनाकर सिग्नल बंद किया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस ने फिलहाल मोती बाग औलिया चौक और महिला थाना चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर सर्वे शुरू कर दिया है। 1 महीने के सर्वे के बाद यहां की रिपोर्ट सड़क सुरक्षा समिति के सामने रखी जाएगी। समिति को एक्सपर्ट की रिपोर्ट के आधार पर बताया जाएगा कि यहां ट्रैफिक सिग्नल को स्थाई तौर पर बंद करना लोगों के लिए बेहतर होगा।