Karnataka Election Result 2023 Live: कर्नाटक के शुरुआती रुझानों में बीजेपी को मामूली बढ़त, कांग्रेस दे रही कड़ी टक्कर

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना शुरू हो गई है. अब तक आ रहे रुझानों में सत्ताधारी दल बीजेपी और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. जेडीएस भी अच्छी खासी सीटों पर आगे चल रही है. निर्वाचन आयोग ने बताया कि राज्य भर के 36 केंद्रों में वोटों की गिनती जारी है. चुनाव अधिकारियों को कर्नाटक चुनाव परिणाम के बारे में एक स्पष्ट तस्वीर दोपहर तक सामने आने की उम्मीद है.

कर्नाटक में विधानसभा की कुल 224 सीटें हैं और बहुमत का आकड़ा 113 है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद है. हालांकि, जद (एस) को भी दरकिनार नहीं किया जा सकता. शीर्ष नेताओं – राज्य के मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता बसवराज बोम्मई, कांग्रेस नेता सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार और जद (एस) के एचडी कुमारस्वामी सहित कई अन्य नेताओं की जीत-हार का पता भी आज चलेगा.

कर्नाटक की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान हुआ था. राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है. वहीं, जद (एस) समेत अन्य क्षेत्रीय दल परिणाम जानने के लिए सांस रोककर इंतजार कर रहे हैं. कर्नाटक में 35 सीटों पर रुझान आ गए हैं. बीजेपी 19, कांग्रेस 13 और जेडीएस 4 सीटों पर आगे चल रही है.