Bemetara News : मारपीट के आरोपी को भेजा गया जेल, पुलिस की तत्परता से टला बड़ा हादसा

बेमेतरा ,11 मई । 10 मई की शाम पुलिस को सूचना मिली कि कांग्रेस कार्यालय भारत माता चौक में दुकान के किराये की बात को लेकर वाद-विवाद हो रहा है। जिस पर पुलिस टीम रवाना होकर मौके पर गई और दोनो पक्षों को शांत कराये, इसके पश्चात विवाद के निपटारा हेतु दोनो पक्षों को थाना आने की सलाह दी गई। जिस पर दोनो पक्ष थाना आये। विवाद की सूचना पर थाना प्रभारी के कक्ष में थाना प्रभारी बेमेतरा अंबर सिंह भारद्वाज एवं एसडीओपी बेमेतरा मनोज तिर्की दोनो पक्षो के साथ किराया विवाद के निराकरण हेतु चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान आशीष तिवारी नामक युवक आया और अप्रत्याशित तरीके से लुकेश वर्मा को झापड मार दिया।

जिस पर एसडीओपी बेमेतरा के द्वारा तत्काल आशीष तिवारी को धकेल कर पीछे किया गया। इतने में आशीष तिवारी आग बबूला होकर लुकेश वर्मा की ओर अश्लील गालियां देते हुए अपने पास छुपाकर रखे हसिया नुमा धारदार हथियार को निकाल लिया, जिस पर पुलिस के द्वारा तत्काल आरोपी आशीष तिवारी को पकड कर, हथियार को उसके हाथ से छुडाया गया। चुंकि आशीष तिवारी एवम आवेदक पक्ष के लोग एक ही राजनीतिक पार्टी से संबंधित हैं, आवेदक पक्ष के लोगो के साथ पूर्व परिचित था एवं साथ में सार्वजनिक जगहो पर देखा जा चुका है, इसीलिए थाना में आने से नहीं रोका गया।

आशीष तिवारी द्वारा हथियार को छुपाकर लाया गया था, इसीलिए यह घटना अचानक एवं अप्रत्याशित तरीके से हुई। किंतु घटना होने के उपरांत तत्काल पुलिस के द्वारा तत्परता से आरोपी के हाथ से हथियार छुडाया गया एवं उसे हिरासत में लिया गया। जिससे कोई अप्रिय घटना नहीं हो सकीं और किसी प्रकार की जान-माल की हानि नही हुई । इसके पश्चात पुलिस आहत लुकेश वर्मा को लेकर जिला अस्पताल बेमेतरा गये जहां आहत का डांक्टरी मुलाहिजा एवं प्राथमिक ईलाज कराया गया।



उक्त घटना पर प्रार्थी लुकेश वर्मा की शिकायत पर धारा 294,506,323 भादवि 25,27 आम्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को तत्काल हिरासत में लिया गया। जिसे माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड लेकर जेल दाखिल कराया गया है । प्रार्थी का नाम : लुकेश वर्मा पिता स्व लाल सिंह वर्मा उम्र 52 वर्ष निवासी निनवा चौकी देवर बीजा थाना बेमेतरा ( अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बेमेतरा)

आरोपी का नाम : आशीष तिवारी पिता पन्ना लाल तिवारी निवासी बेमेतरा