Imran Khan Pakistan Live Updates : आज का दिन अहम, इमरान खान की होगी पेशी, SC में भी सुनवाई

Imran Khan Pakistan Live Updates: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में भारी बवाल शुरू हो गया है। मंगलवार को तेजी से बदले घटनाक्रम में इमरान खान की पार्टी पीटीआई की अपील के बाद हजारों की संख्या में समर्थक सड़कों पर उतर आए और हंगामा करने लगे। बुधवार को भी बवाल जारी रह सकती है। सभी की नजर सेना पर है। सवाल यही है कि क्या एक बार फिर पाकिस्तान में तख्तापलट होने जा रहा है।

Live Updates-

पाकिस्तान में अब तक 15 की मौत: इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के शहरों में लोग उग्र हो गए। पुलिस और सेना के साथ हुए टकराव में अब तक 15 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

थोड़ी देर में इमरान की पेशी: इमरान खान को थोड़ी देर में एनएबी की कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं इमरान खान की पार्टी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इमरान खान को अभी इस्लामाबाद में रखा गया है। पूरे इलाके में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

हालात पर भारत की नजर: पड़ोसी मुल्क के हालात पर भारत भी नजर बनाए हुए है। साथ ही सीमा की चौकसी बढ़ा दी गई है। हालांकि अब तक भारत ने आधिकारिक तौर पर इमरान खान की गिरफ्तारी पर कोई टिप्पणी नहीं की है। पाकिस्तान को लेकर विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने हाल ही में बताया था कि वहां जब तक राजनीतिक स्पष्टता नहीं आएगी तब तक रिश्ते सुधारने की कोई बात करने का मतलब नहीं है।

Imran Khan News: इमरान खान गिरफ्तार, अब पाकिस्तान में क्या होगा, जताई जा रही यह आशंका

अमेरिका की प्रतिक्रिया: इमरान खान की गिरफ्तारी और उसके बाद हुई अराजकता पर प्रतिक्रिया देते हुए अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी से अवगत हैं। जैसा कि हमने पहले कहा है कि पाकिस्तान में अमेरिका की राजनीतिक दखल नहीं है। हम दुनिया भर में लोकतांत्रिक सिद्धांतों और कानून के सम्मान की मांग करते हैं।’

पाकिस्तान स्थित डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तारी के दौरान अदालत में मौजूद एक वकील बैरिस्टर गोहर खान ने कहा कि गिरफ्तारी के दौरान रेंजर्स द्वारा इमरान खान को प्रताड़ित किया गया था। उन्होंने कहा, उन्होंने इमरान के सिर और पैर पर वार किया। रेंजर्स ने खान की व्हीलचेयर फेंक दी थी।