BIG NEWS : मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज टूर्नामेंट से हुए आउट

IPL 2023 के बीच मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मुंबई ने अब तक 10 मैच खेले हैं और इनमें से 5 मैचों में आर्चर ने हिस्सा लिया है। हालांकि, अब वे चोट के कारण आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन मुंबई इंडियंस ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। जोफ्रा आर्चर की जगह उन्हीं की टीम के साथी खिलाड़ी क्रिस जॉर्डन बाकी टूर्नामेंट में मुंबई का हिस्सा होंगे।

क्रिस जॉर्डन ने 2016 में आईपीएल में पदार्पण किया था और उसके बाद से अब तक उन्होंने कुल 28 आईपीएल मैच खेले हैं और इनमें 27 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं। तेज गेंदबाज ने 87 T20I मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है और 96 विकेट निकाले हैं। क्रिस जॉर्डन को डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट कहा जाता है और मुंबई इंडियंस को इस तरह की गेंदबाज की जरूरत थी, जो आखिरी के ओवरों में विकेट निकाले और रन बचाए।

जॉर्डन 2 करोड़ रुपये में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2023 के लिए शामिल हुए हैं। जॉर्डन काफी पहले मुंबई इंडियंस के खेमे में थे, लेकिन आधिकारिक रूप से इसका ऐलान नहीं हुआ था। अब आईपीएल और खुद फ्रेंचाइजी ने इसकी जानकारी दी है कि जॉर्डन आईपीएल में खेलेंगे। MI ने बताया है कि क्रिस जॉर्डन ने जोफ्रा आर्चर की जगह ली है, जिनकी रिकवरी और फिटनेस पर ईसीबी द्वारा नजर रखी जा रही है। जोफ्रा अपने रिहैबिलिटेशन पर ध्यान देने के लिए स्वदेश लौटेंगे।

IPL 2023 में MI का हाल

पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के लिए टूर्नामेंट का 16वां सीजन अब तक नपा-तुला रहा है। टीम ने 10 में से 5 मैच जीते हैं। प्वाइंट्स टेबल में मुंबई की टीम इस समय 8वें स्थान पर है। अगर मुंबई इंडियंस आज अपने 11वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी को हरा देती है तो टीम सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी, क्योंकि अभी तक सिर्फ दो ही टीमों के खाते में 12 या इससे ज्यादा अंक हैं। ऐसे में आईपीएल का 54वां मैच खास होगा।