CG CRIME NEWS : लड़की बनकर करता था वॉट्सऐप पर चैटिंग, ऐंठे लाखों रुपए, खुलासा होने पर कर दी युवक की हत्या 

CG CRIME NEWS ,08 मई: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिला के डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र में 2 दिन पहले हुई एक युवक की हत्या का मामला राजनांदगांव पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में जो खुलासा किया है उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. हत्यारा पिछले कुछ महीनों से मृतक से लड़की बनकर व्हाट्सएप पर चैटिंग करता था और पैसे की डिमांड करता था. लेकिन जब मृतक को इस बात का पता चला कि व्हाट्सएप पर चैटिंग करने वाली लड़की नहीं है बल्कि लड़का है तो उसने युवक को मौत के घाट उतार दिया।

नहर के किनारे मिली थी युवक की लाश

डोंगरगढ़ थाना पुलिस को 5 अप्रैल को सूचना मिला कि ग्राम मेढ़ा नहर नाली में एक युवक मृत अवस्था में पड़ा हुआ है. इस सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची. पुलिस ने वहां पहुंचने पर पाया कि एक अज्ञात व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा हुआ है जिसके गले पर किसी धारदार हथियार से वार किया गया था जिससे उसकी मौत हो गई थी. पोषण साहू नामक व्यक्ति ने बताया कि मृतक उसके भाई का लड़का है. मृतक की पहचान होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी. पोषण साहू ने पुलिस को बताया कि 3 अप्रैल को मृतक कमलेश साहू सुबह लगभग 10 बजे अपने दोस्त के साथ एक शादी में जाने के लिए मोटरसाइकिल से घर से निकला था, लेकिन उसके बाद वह घर नहीं लौटा, जिसके बाद परिजनों ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस के हत्थे ऐसे चढ़ा हत्यारा

हत्यारोपी की तलाश के लिए पुलिस ने आसपास गांव में लगे सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी साक्ष्यों के विश्लेषण तथा मृतक के बैंक खातों को खंगाला. इसके अलावा पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर कुछ संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ की. इसी बीच पुलिस को मृतक के मोबाइल की लोकेशन मेढ़ा गांव में मिली, लोकेशन के आधार पर पुलिस उस व्यक्ति के पास पहुंची. जिसके पास मोबाइल था. उस व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि यह मोबाइल देवेंद्र सिन्हा ने उसे दिया था जिसके बाद पुलिस ने तत्काल गांव से ही देवेंद्र सिन्हा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की.

देवेंद्र ने कबूल किया अपना गुनाह

पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी देवेंद्र सिन्हा ने हत्या करने की बात कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि मृतक कोमेश साहू से पहले से उसकी पहचान थी और वह पिछले 8 महीने से मानसी बनकर उससे वॉट्सएप पर चैटिंग करता था. उसने बताया कि 3 अप्रैल को उसने वाट्सएप चेंटिंग कर कोमेश साहू को पैसा लेकर मेढ़ा गांव बुलाया था. सुबह लगभग 11 बजे मृतक कोमेश साहू मेढ़ा आया और हम दोनों मेढ़ा पुल पर शाम 7 बजे तक बैठे रहे. कोमेश उस समय मानसी का इंतजार कर रहा था. इसी बीच कोमेश को देवेंद्र का मोबाइल खंगालने पर पता चल गया कि मानसी बनकर वो ही उससे बात करता था. यह जानकर कोमेश भड़क गया और उसने पुलिस में इसकी शिकायत दर्त करने की बात कही.

देवेंद्र ने कहा कि वह इससे डर गया और उसने उसी समय कोमेश साहू को मारने का प्लान बनाया. देवेंद्र ने उससे बोला कि वह पहले उससे लिए पैसों को घर से लेकर आ रहा है. इतना कहकर देवेंद्र वहां से चला गया और घर से चाकू लेकर आ गया. शाम लगभग 7 बजे अंधेरा होने पर उसने कोमेश पर चाकू से हमला किया जिससे कोमेश वहीं गिर गया और उसकी मौत हो गयी.

कोमेश के पैसों से चुकाया कर्जा

उसके बाद आरोपी ने मृतक कोमेश साहू के मोबाइल व बैग में रखे एक लाख रुपयों को निकालकर बैग को टोलागांव रोड में खेत में जला दिया और जिस चाकू से कोमेश को मारा था उसे वहीं खेत में  झाड़ी में छिपा दिया. एक लाख रुपये में से उसने 14,500 रुपये डीजे वाले का और 10,000  रुपये का एक अन्य कर्जा चुकाया. इसके बाद उसने मृतक के मोबाइल का चेटिंग डिलिट करके उस मोबाइल को भुपेन्द्र सिन्हा नाम के व्यक्ति को दे दिया जो मेढ़ा गांव का ही रहने वाला था और बाकी बचे रुपए उसने अपने घर में ही छिपाकर रख दिये.

आरोपी को कोर्ट ने भेजा जेल

राजनांदगांव एडिशनल एसपी लखनलाल पटले ने बताया कि इस हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी देवेंद्र सिन्हा को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किया गया चाकू बरामद कर लिया गया है. साथ ही आरोपी ने जो रुपए मृतक के लिए थे उसे भी बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने आरोपी को ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया है.