बुशरा बीबी के करीबी को गिरफ्तार करने के लिए इंटरपोल से मांगी मदद

इस्लामाबाद ,07 मई । पाकिस्तान के संघीय जांच प्राधिकरण (एफआईए) ने इंटरपोल को एक लिखित अनुरोध प्रस्तुत किया है, जिसमें अपदस्थ पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की पत्नी पूर्व प्रथम महिला बुशरा बीबी की करीबी दोस्त फरह गोगी के खिलाफ अरबों रुपये के भ्रष्टाचार के मामले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तारी और रेड वारंट की मांग की है। राज्य मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग और राजनीतिक प्रभाव के लिए अवैध तरीकों से अधिकारियों की नियुक्ति शामिल है। एफआईए के अधिकारियों ने कहा है कि फरहत शहजादी, जिसे फराह गोगी के नाम से भी जाना जाता है, उनको मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अदालत पहले ही भगोड़ा घोषित कर चुकी है।

एफआईए अधिकारियों के अनुसार, गोगी विदेश में फरार है, जिसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत एकत्र किए गए हैं। गोगी को गिरफ्तार करने और देश वापस लाने के लिए इंटरपोल से लिखित अनुरोध किया गया है। गोगी के खिलाफ इंटरपोल से रेड वारंट जारी कर गिरफ्तारी की जाएगी। इससे पहले बीबी के करीबी के 70 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ था।

वरिष्ठ पत्रकार अनीक नाजी ने ट्विटर पर गोगी के डीलर द्वारा अपराध स्वीकार करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। अनुभवी पत्रकार के अनुसार, वीडियो में कबूल करने वाले की पहचान गोगी के अकाउंटेंट के रूप में हुई है।  समा टीवी ने बताया कि वीडियो में आरोपी को शिकायत करते हुए सुना जा सकता है कि उसे एफआईए और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो द्वारा परेशान किया जा रहा है।